पूर्व प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर चंदोरकर ने मनाया अपना 100 वां जन्मदिन
पूर्व प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर चंदोरकर ने मनाया अपना 100 वां जन्मदिन
Share:

पूर्व प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर रघुनाथ चंदोरकर शनिवार को सौ साल के हो गए। चांदोरकर ने सात प्रथम श्रेणी के खेल खेले, जिसमें महाराष्ट्र (1943-44 से 1946-47) और बॉम्बे (1950-51) का प्रतिनिधित्व किया। विकेटकीपर बल्लेबाज ने सात मैचों में 155 रन बनाए थे। उन्होंने तीन कैच और दो स्टंपिंग भी किए। प्रो. डीबी देवधर (1892-1993) और वसंत रायजी (1920-2020) 100 जन्मदिवस मनाने वाले एकमात्र अन्य भारतीय क्रिकेटर हैं।

वह महामारी के बीच भी अपने जन्मदिन का जश्न मनाने वाले हैं, लेकिन इस अवसर का महत्व महाराष्ट्र की क्रिकेट बिरादरी पर नहीं पड़ा है। मध्यक्रम के एक बल्लेबाज और लेग स्पिन गेंदबाज, चांदोरकर ने 1943-44 से 1946-47 तक महाराष्ट्र के लिए पांच रणजी ट्रॉफी मैच खेले। 1950-51 सीज़न में, वह मुंबई के लिए निकले। चंदोरकर अब मुंबई उपनगर डोंबिवली में एक शांत जीवन जीते हैं।

पिछले छह वर्षों से बिस्तर तक सीमित रहने के कारण, चांदोरकर ने अल्जाइमर के लिए अपनी याददाश्त खो दी है, हालांकि टीवी पर क्रिकेट देखना अब भी उन चीजों में शामिल है, जो उनकी रुचि को बहू विनीता कहती हैं। "हम नहीं जानते कि उसके दिमाग में क्या चल रहा है लेकिन वह टीवी पर क्रिकेट देखता है।"

रोहित शर्मा को कप्तान बनाने के पक्ष में नहीं हैं कपिल देव, बताया टीम में इससे क्या समस्या होगी

'जुआ स्वाभाविक वृत्ति' क्रिकेट सट्टे को वैध बनाना: केंद्रीय मंत्री

भ्रष्टाचार के 3 आरोपों में दोषी पाए गए श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज़ नुवान जोयसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -