जम्मू-कश्मीर के पूर्व डीजीपी ने किया होश उड़ा देने वाला खुलासा, कहा- ''पुलिस ने पकड़ा था 70 आतंकियों...''
जम्मू-कश्मीर के पूर्व डीजीपी ने किया होश उड़ा देने वाला खुलासा, कहा- ''पुलिस ने पकड़ा था 70 आतंकियों...''
Share:

जम्मू: द कश्मीर फाइल्स फिल्म की देश भर में हो रही चर्चा के मध्य जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व डीजीपी एसपी वैद ने होश उड़ा देने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि आज भी इस देश में कई लोग ऐसे है जिन्हे कश्मीर का सच अब तक पता ही नहीं है। वैद ने इस बारें में बोला है कि कश्मीर में आतंकवाद के लिए पाकिस्तान की ISI द्वारा प्रशिक्षित 70 आतंकियों के पहले ग्रुप को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। वहीं इस बात का किसी को पता नहीं था। उस वक्त राजनीतिक दबाव के चलते इन आतंकियों को रिहा करने का आदेश जारी कर दिया गया था। बाद में इन्हीं आतंकियों में से कई कश्मीर में आतंकी तंजीमों के सरगना बन गए।

वैद ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस दावे के साथ कुछ आतंकियों के नाम भी सार्वजनिक कर दिए है। वैद ने ट्वीट में मोहम्मद अफजल शेख, रफीक अहमद अहंगर, मोहम्मद अयूब नाजर, फारूक अहमद गनेई, गुलाम मोहम्मद गुजरी, फारूक अहमद मलिक, नजीर अहमद शेख और गुलाम मोहीउदीन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

अपनी बात को जारी रखते हुए वैद ने यह भी लिखा है कि क्या यह सब 1989 में रही गवर्नमेंट की सूचना के बिना संभव था। गौरतलब है कि 1989 में कश्मीर के बडगाम में वैद SP के पद पर तैनात हुए थे। जिसके उपरांत  1990 में वह इसी जिले में बतौर SSP तैनात  कर दिए गए। वैद ने कश्मीर में रहते हुए आतंकवाद के उस दौर को भी बहुत ही पास से देखा।  अपनी बात को आगे बढ़ते हुए वैद ने कहा कि आतंकी बिट्टा कराटे ने पुलिस की पूछताछ में 20 के तकरीबन लोगों के क़त्ल की  बात को कबूला था, लेकिन पुलिस के सामने यह किया गया कबूलनामा कोर्ट में मंजूर नहीं किया जाता। बाद में उसके विरुद्ध किसी ने कोई गवाही भी नहीं दी थी।

क्या आपके अकाउंट में नहीं आए योगी सरकार द्वारा भेजे गए 1000 रुपए ? ऐसे करें चेक

प्रधानमंत्री आज एलबीएसएनएए में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से फाउंडेशन कोर्स समारोह को संबोधित करेंगे

बंगाल: अवैध खनन रोकने पहुंची पुलिस पर टूट पड़े माफिया, लोहे की रॉड से किया हमला... 6 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -