दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर वाई एस डडवाल का दुखद निधन, राष्ट्रमंडल खेलों में संभाला था सुरक्षा का जिम्मा

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के आयुक्त रह चुके युद्धवीर सिंह डडवाल (YS Dadwal) का दुखद निधन हो गया है. बुधवार देर रात दक्षिणी दिल्ली में उन्होंने अंतिम सांस ली. वाईएस डडवाल बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. युद्धवीर सिंह डडवाल 1974 बैच के IPS अफसर थे और 2007 में वह दिल्ली पुलिस आयुक्त बने थे. बता दें कि जब दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेल हुए थे, तब वाईएस डडवाल ही राजधानी के पुलिस कमिश्नर थे.

कमिश्नर डडवाल की अगुवाई में दिल्ली पुलिस ने इन कॉमनवेल्थ गेम्स को सुचारू रूप से संपन्न कराने में अहम योगदान दिया था. सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. कॉमनवेल्थ गेम्स में किसी भी प्रकार की कोई भी सुरक्षा समस्या नहीं आई. वाई एस डडवाल ने राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान न केवल धरती से बल्कि आकाश से भी इंडियन एयरफोर्स की सहायता से सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध किया था. इसमें हेलीकॉप्टर में बैठे शार्प शूटर किसी भी संभावित आतंकी घटना से निपटने के लिए तैयार थे. 

डडवाल वे पुलिस कमिश्नर थे, जिन्होंने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों और अफसरों को सड़क पर आकर ट्रैफिक बंदोबस्त को देखने की जिम्मेदारी देकर नई शुरुआत की थी. उस दौरान दिल्ली में 38 ट्रैफिक इंस्पेक्टर (TI) और 387 जोनल ऑफिसर (ZO) थे. कमिश्नर वाई एस डडवाल ने सभी TI के कार्यालय बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए थे, ताकि TI सड़कों पर दिखाई दें. 

रायमोना नेशनल पार्क के 57 अवैैध शिकारियों ने किया आत्मसमर्पण, असम सरकार ने दी आर्थिक मदद

वरिष्ठ IPS पवन जैन को आज मिलेगा INVC अंतर्राष्ट्रीय सम्मान, जानिए उनके अहम योगदान

टीडीपी के प्रवक्ता पिल्ली माणिक्य राव ने सत्तारूढ़ YSRCP पर लगाए गंभीर आरोप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -