लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रिय दत्त ने किया लड़ने से इंकार

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रिय दत्त ने किया लड़ने से इंकार

मुंबई: कांग्रेस की पूर्व सांसद प्रिया दत्‍त आगामी लोकसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगी. उन्होंने मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. प्रिय दत्त ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को एक मेल भेजकर कहा है कि वे लोकसभा चुनाव में नहीं उतर रही हैं. प्रिया के मना करने के बाद अब इस सीट से किसी नए प्रत्याशी को उतारने के लिए नाम पर पार्टी विचार कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस किसी फिल्‍मी सितारे को इस सीट से टिकट दे सकती है. इसमें नगमा, राज बब्‍बर सहित अन्य के नाम सबसे आगे है.

आज होगी महागठबंधन दलों के बीच बैठक, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

बताया जा रहा है कि दो बार सांसद पद पर रह चुकीं प्रिया दत्त ने निजी कारणों और पार्टी के भीतर चल रही गुटबाजी को देखते हुए लोकसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. हालांकि प्रिया दत्त किसी अन्य सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी यह भी निर्धारित नहीं है. सोमवार को मुंबई में महाराष्ट्र कांग्रेस की बैठक होने वाली है. जिसमें लोकसभा सीटों पर विचार होने वाले हैं.

आज तेजस्वी के घर पर होगी महागठबंधन की बैठक, सीट शेयरिंग पर होगी चर्चा

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. दो दिन पूर्व एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने दोनों पार्टियों के बीच चुनावी गठजोड़ होने की जानकारी दी थी. इसके अंतर्गत दोनों पार्टियां 20-20 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली हैं. जबकि बाकी की 8 सीटें अन्य सहयोगी के लिए छोड़ दी जाएंगी. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कुल लोकसभा की 48 सीटें हैं. यूपी की 80 सीटों के बाद महाराष्ट्र सीटों के लिहाज से देश का यह दूसरा सबसे बड़ा राज्य है.

खबरें और भी:-  

अमित शाह की शिवसेना को खुली चुनौती, गठबंधन करो या शिकस्त झेलने को तैयार रहो

वरुण गाँधी का बड़ा बयान, कहा 1952 से अब तक सरकारों ने मात्र उद्योगपतियों को पहुँचाया फायदा

कांग्रेस के विरोध में उतरे अरविन्द केजरीवाल, एक कार्यक्रम में कह डाली बड़ी बात