पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने राजनीति से लिया सन्यास, बोले- भाजपा के लिए करता रहूँगा काम
पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने राजनीति से लिया सन्यास, बोले- भाजपा के लिए करता रहूँगा काम
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के पूर्व सीएम और भाजपा के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा ने राजनीति से संन्यास का ऐलान कर दिया है। बुधवार (22 फ़रवरी) को विधानसभा में येदियुरप्पा ने कहा कि ये मेरी फेयरवेल स्पीच है। ये एक दुर्लभ पल है, क्योंकि अब मैं दोबारा चुनाव नहीं लडूंगा। मुझे बोलने का अवसर देने के लिए शुक्रिया। येदियुरप्पा ने स्पीच में पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी किया। पूर्व सीएम ने कहा कि यदि भगवान ने मुझे शक्ति दी, तो मैं पांच वर्ष बाद होने वाले अगले विधानसभा चुनावों में भी भाजपा को सत्ता में वापस लाने के लिए अपना पूरा जोर लगाऊंगा।

येदियुरप्पा ने कहा कि मैं पहले ही कह चुका हूं कि अब मैं चुनाव नहीं लडूंगा, मगर पीएम मोदी और पार्टी ने मुझे जो सम्मान और पद मिला उसके मैं जीवनभर नहीं भूल पाऊंगा। भावुक कर देने वाले अपने भाषण में येदियुरप्पा ने कहा कि विपक्ष कहता है कि मुझे सीएम पद से उन्हें हटाया गया था। ये गलत है। येदियुरप्पा को किसी ने मुख्यमंत्री पद से नहीं हटाया था। येदियुरप्पा ने अपनी उम्र के चलते ये फैसला लिया था।बता दें कि, जुलाई 2021 में येदियुरप्पा ने पार्टी हाईकमान के कहने पर CM पद छोड़ दिया था और उनके स्थान पर बासवराज बोम्मई को मुख्यमंत्री बनाया गया था। इसे लेकर विपक्ष कई बार येदियुरप्पा की पार्टी पोजिशन पर सवाल खड़े करता रहा है।

स्पीकर और विधायकों ने येदियुरप्पा से आग्रह किया कि वे 24 फरवरी को कर्नाटक बजट सेशन के अंतिम दिन भी स्पीच दें। विपक्ष के कई सदस्यों ने उनसे कहा कि वे विधानसभा चुनाव दोबारा लड़ें। इस पर येदियुरप्पा ने कहा कि चुनाव न लड़ने का ये अर्थ नहीं है कि वे घर पर बैठ जाएंगे। विधानसभा चुनावों के बाद वे सूबे का दौरा करेंगे और पार्टी और दूसरे प्रत्याशियों के लिए कैंपेन करेंगे। उन्होंने कहा कि वे अंतिम सांस तक पार्टी को बड़ा और मजबूत बनाने के लिए काम करेंगे।

'सबूत दिखाओ संजय राउत..', CM शिंदे के बेटे पर लगाया था 'सुपारी' देने का आरोप, दर्ज हुआ केस

'तेजस्वी यादव में CM बनने के सारे गुण मौजूद..', RJD नेता के समर्थन में शत्रुघ्न सिन्हा

अभी शिंदे गुट के पास ही रहेंगे 'शिवसेना' और 'धनुष-बाण', SC ने सुनाया फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -