पुडुचेरी के पूर्व सीएम आर वी जानकीरमन का दुखद निधन, कई दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

पुडुचेरी के पूर्व सीएम आर वी जानकीरमन का दुखद निधन, कई दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

पुडुचेरी: द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) के दिग्गज नेता और पुडुचेरी के पूर्व सीएम आर वी जानकीरमन का सोमवार को यहां प्राइवेट अस्पताल में आयु संबंध रोगों के चलते निधन हो गया है। वे 79 वर्ष के थे। सीएम वी नारायणसामी, विधानसभा अध्यक्ष वी पी शिवकोलुंधू, द्रमुक की उत्तर शाखा के अध्यक्ष आर शिवा सहित विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने उन्हें श्रद्धाजंलि दी है। 

सीएम नारायणसामी ने प्रेस वालों को बताया है कि जानकीरमन का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। पूर्व सीएम के पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक जानकीरमन का अंतिम संस्कार तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले के निकट उनके मूल गांव अलाथुर में किया जाएगा। जानकीरमन 1985 से लगातार पांच बार यहां नेल्लीथोप विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुए थे। वे 1996 के 2000 के बीच द्रमुक-तमिल मनीला कांग्रेस (टीएमसी) गठबंधन सरकार में राज्य के सीएम रहे थे।

राज्य के सीएम बनने से पहले वे विधानसभा में विपक्ष के नेता, द्रमुक के सचेतक और पीडबल्यूडी मंत्री भी रहे था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टैक्सी ड्राइवर के रूप में की और बाद में फ्लीट ऑपरेटर बन गए। उपराज्यपाल किरन बेदी ने जानकीरमन के निधन पर शोक जाहिर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। जानकीरमन के निधन से उनकी राजनितिक पार्टी में शोक लहर है।

आज सभी मंत्रालयों के सचिवों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी

सिंधिया की हार से दुखी हुआ प्रशंसक, शर्ट और चप्पल पहनना छोड़ा

पीएम मोदी से मिले पश्चिम बंगाल के राजयपाल, इन मुद्दों पर हुई चर्चा