आज राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ले सकते हैं गोगोई, कपिल सिब्बल ने दागे 5 सवाल
आज राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ले सकते हैं गोगोई, कपिल सिब्बल ने दागे 5 सवाल
Share:

नई दिल्ली: देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यसभा के लिए नामित किया है. गोगोई के राज्यसभा भेजे जाने के फैसले पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो चुका है. कांग्रेस ने पूर्व CJI रंजन गोगोई से कई सवाल किए हैं. हालांकि, गोगोई ने कहा था कि वह शपथ लेने के बाद हर प्रश्न का उत्तर देंगे.

पूर्व कानून मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा कि, ' रंजन गोगोई कृपया यह भी बताएं कि अपने ही केस में खुद फैसला क्यों? लिफाफा बंद न्यायिक प्रणाली क्यों? चुनावी बॉन्ड का मसला क्यों नहीं लिया गया? राफेल मामले में क्यों क्लीन चिट दी गई? सीबीआई डायरेक्टर को क्यों हटाया गया?' इस बीच पूर्व CJI रंजन गोगोई आज राज्यसभा सदस्य की शपथ ग्रहण करने संसद भवन आ सकते हैं और उसके बाद मीडिया से भी मुखातिब होंगे.

इससे पहले रंजन गोगोई ने कहा था कि मैं शपथ ग्रहण करने के बाद बताऊंगा कि मैंने राज्यसभा जाने का प्रस्ताव क्यों स्वीकार किया. इससे पहले समाचार एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए वकील कपिल सिब्बल ने कहा था कि यही गोगोई ने CJI रहते सेवानिवृत्ति के बाद पद ग्रहण करने को संस्था पर धब्बा जैसा करार दिया था और आज खुद ग्रहण कर रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट : क्या पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की हिरासत होगी खत्म ?

छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ नारा लॉन्च कर हमलावर हुई भाजपा

कोरोना वायरस : 14 दिनों के लिए सांसद सुरेश प्रभु जनता से हुए दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -