बीफ विवाद में कूदे जयराम रमेश, कहा : मेरे बच्चे खाते है बीफ
बीफ विवाद में कूदे जयराम रमेश, कहा : मेरे बच्चे खाते है बीफ
Share:

हैदराबाद : भारत में उपजा बीफ मसले पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालत ये है कि एक के बाद एक नेता इस मसले पर विरोध करते जा रहे हैं। अब पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश इस विवाद को तूल देने में लगे हैं। इस मामले में उन्होंने कहा है कि मैं तो नहीं लेकिन मेरे परिवार के लोग बीफ खाते हैं। मैं शाकाहारी हूं। क्या मैं अपने विचार उन पर थोप सकता हूं। मैं ऐसा नहीं कर सकता। बीफ मामले को लेकर उन्होंने मीडिया से कहा कि बीफ का सेवन करना या न करना यह उनकी पसंद है। मगर उनके बच्चे शाकाहारी नहीं हैं वे बीफ का सेवन करते हैं।

उन्होंने कहा कि वे किसी पर अपने विचार तो थोप ही नहीं सकते हैं। आखिर उन्हें किस सामग्री का सेवन करना चाहिए और क्या नहीं खाना चाहिए यह तो उन्हीं पर निर्भर है। इस मसले पर उनका कहना था कि इस तरह के नियम कानून अभी तक तैयार नहीं किए गए हैं। जिससे यह तय हो सके कि आप गोमांस का भक्षण कर सकते हैं या नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोई यह भी कह सकता है कि दाल मखनी, मटर पनीर आदि का सेवन नहीं करना चाहिए।

आखिर सभी को कुछ भी बोलने, सेवन करने की स्वतंत्रता है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा विवादित बयान को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा कि इस तरह का बयान नेताओं की असहिष्णुता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि बीफ मसले को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बीफ को लेकर जिस तरह का बयान दिया है वह विवाद को जन्म देता है। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। उल्लेखनीय है कि मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि मुस्लिमों को भारत में रहना है तो उन्हें बीफ का सेवन करना होगा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -