राजीव गांधी हत्या मामले की जांच करने वाले पूर्व CBI अफसर का कोरोना से निधन
राजीव गांधी हत्या मामले की जांच करने वाले पूर्व CBI अफसर का कोरोना से निधन
Share:

नई दिल्ली:  देश के पूर्व पीएम राजीव गांधी की हत्या के मामले में मुख्य जांच अधिकारी रहे पूर्व CBI अफसर के. रागोथमन का बुधवार को कोरोना संक्रमण के चलते देहांत हो गया है। वह 76 साल के थे।  कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें पिछले सप्ताह चेन्नई के एक अस्पताल में एडमिट कराया गया था और आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। अस्पताल के सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी है।

रागोथमन CBI के उस विशेष जांच दल के अधिकारी थे, जिसने पूर्व पीएम राजीव गांधी की हत्या के मामले में छानबीन की थी। श्रीपेरुंबदूर के पास 21 मई 1991 को एक चुनावी रैली में लिट्टे की एक महिला सदस्य के आत्मघाती हमले में राजीव गांधी की मौत हो गई थी।  रागोथमन ने गांधी के क़त्ल की घटना सहित कई विषय पर किताबें भी लिखी हैं। उन्होंने 'ह्यूमन बॉम्ब' नाम की डॉक्यूमेंट्री भी बनाई थी। रागोथमन के दामाद डॉक्टर शानमगावेल ने बताया कि उनकी पार्थिव देह को अंतिम संस्कार के लिए उनके गृहक्षेत्र उलुंदुरपेट ले जाया जाएगा। 

बता दें कि रागोथमन ने लगभग 10 वर्षों तक राजीव गांधी की हत्या के मामले की जांच से जुड़े रहे थे। इस मामले में मुरुगन, संथन, पेरारिवलन, जयकुमार, रविचंद्रन, रॉबर्ट पायस और नलिनी को दोषी पाया गया था और मौत की सजा मिली थी। हालांकि, बाद में सभी सातों दोषियों की मौत की सजा को आजीवन कारावास में बदल दिया गया था। 

"टीके घर-घर पहुंचाए बिना कोविड से लड़ना असंभव है": प्रियंका गांधी

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर उपराष्ट्रपति नायडू ने दी बधाई, देश की नर्सों की किया सलाम

संयुक्त राष्ट्र ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर दी चेतावनी, कहा- कोरोना की दूसरी लहर के कारण अत्यधिक नाजुक...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -