राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए असम के पूर्व सीएम सोनोवाल
राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए असम के पूर्व सीएम सोनोवाल
Share:

गुवाहाटी: असम के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने 21 सितंबर, 2021 को राज्यसभा के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 22 सितंबर, 2021 है। स्क्रूटनी 23 सितंबर को है। भारत निर्वाचन आयोग के कार्यक्रम के अनुसार, चुनाव अक्टूबर को होंगे। 4, 2021. हालांकि, विपक्ष ने स्पष्ट कर दिया कि वे राज्य में खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए कोई उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। सोनोवाल को राज्य से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुना गया क्योंकि किसी अन्य उम्मीदवार ने खाली सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल नहीं किया था।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, राज्य भाजपा अध्यक्ष भाबेश कलिता, जल संसाधन मंत्री पीयूष हरिका, केंद्रीय मंत्री सोनोवाल की उपस्थिति में दिसपुर में असम विधानसभा सचिवालय से अपने विजेता का प्रमाण पत्र प्राप्त किया। नामांकन दाखिल करने के बाद सोनोवाल ने कहा, "मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सभी राष्ट्रीय भाजपा नेताओं, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भाबेश के आशीर्वाद से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। कलिता और असम के लोगों के अलावा, सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायक, मैं लोगों की सेवा करने की अनुमति देने के लिए भाजपा नेतृत्व का आभार व्यक्त करता हूं।

उन्होंने आगे कहा है "मैं माजुली के लोगों से आशीर्वाद चाहता हूं। माजुली के लोगों के प्रति मेरी जिम्मेदारी हमेशा रहेगी।" मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा "विपक्ष ने कहा कि वे राज्य में खाली राज्यसभा सीट के लिए कोई उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। मैं इस सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं। मुझे उम्मीद है कि केंद्रीय मंत्री सोनोवाल असम और अन्य राज्यों के लिए काम करेंगे।"

आज किसानों को बड़ा तोहफा देंगे पीएम मोदी, कृषकों को समर्पित करेंगे फसलों की विशेष 35 किस्में

MP: अगर कोई 1000 रुपये तक रिश्वत लेता है तो कोई बुराई नहीं है: बसपा विधायक

आईएमडी ने इन राज्यों में चक्रवाती तूफान गुलाब को लेकर जारी किया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -