दुखद सन्देश: असम के पूर्व मुख्यमंत्री का हुआ निधन, सरकार ने तीन दिन का राजकीय शोक किया घोषित
दुखद सन्देश: असम के पूर्व मुख्यमंत्री का हुआ निधन, सरकार ने तीन दिन का राजकीय शोक किया घोषित
Share:

असम के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. भूमिधर बर्मन का रविवार शाम निधन हो गया। उन्हें गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया। उन्होंने सात बार विधायक के रूप में देश की सेवा की है और असम के पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। किंवदंती के निधन के बाद असम की सरकार ने तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है।

 90 वर्षीय डॉ. बर्मन ने पूर्व सीएम हितेश्वर सैकिया की मृत्यु के बाद अप्रैल 1996 और मई 1996 के बीच मुख्यमंत्री का पद संभाला। बाद में वर्ष 2010 में, जब पूर्व सीएम स्वर्गीय तरुण गोगोई चिकित्सा आधार पर अवकाश पर थे, डॉ. बर्मन ने यह जिम्मेदारी ली। डॉ. बर्मन असम मेडिकल कॉलेज, डिब्रूगढ़ से स्नातक थे। उन्होंने नलबाड़ी पश्चिम, धर्मपुर और बरखेड़ी के निचले असम निर्वाचन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व किया है। निधन की खबर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपनी व्यथा व्यक्त करते हुए कहा कि यह एक महान व्यक्तित्व है।

उन्होंने असम के पूर्व सीएम और वरिष्ठ राजनीतिज्ञ श्री भूमिधर बर्मन के निधन से नाराज उनके आधिकारिक हैंडल पर ट्वीट किया। दुख की इस घड़ी में मेरे विचार उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। ” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ, मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवा अलसोल ने बर्मन के निधन पर दुख व्यक्त किया।

कोरोना की दूसरी लहर ने मचाया कोहराम, अमित शाह बोले- राज्य अपने हिसाब से लगाएं लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रचार में भाजपा प्रत्याशी को लगी गोली

कोरोना केयर सेंटर से 20 मरीज हुए लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -