लियोनेल मेसी ने पूर्व फुटबॉल कोच अलेजांद्रो सबेला को श्रद्धांजलि दी
लियोनेल मेसी ने पूर्व फुटबॉल कोच अलेजांद्रो सबेला को श्रद्धांजलि दी
Share:

ब्यूनस आयर्स: अर्जेंटीना के पूर्व मुख्य कोच अलेजांद्रो सबेला का 66 साल की उम्र में मंगलवार को कैंसर और दिल की समस्याओं से लड़ाई के बाद निधन हो गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार ब्यूनस आयर्स के आईसीबीए क्लिनिक में लगभग 13 दिनों के बाद उनका निधन हो गया, जब उन्हें पतले कार्डियोमायोपैथी के साथ भर्ती कराया गया था, एक ऐसी बीमारी जो हृदय को शरीर के बाकी हिस्सों में रक्त पंप करने के लिए कठिन बना देती है।

अस्पताल ने एक बयान में कहा "आईसीबीए कार्डियोवस्कुलर इंस्टीट्यूट को यह बताते हुए खेद है कि कोरोनरी डिजीज और लंबे समय से चली आ रही कार्डियोटॉक्सिसिटी के लिए हृदय रोग के माध्यमिक निदान के परिणामस्वरूप रोगी एलेजांद्रो सबेला की मृत्यु हो गई।"

अर्जेंटीना के पूर्व मुख्य कोच अलेजांद्रो सबेला ने 2011 से 2014 तक मुख्य कोच के रूप में कार्य किया और 2014 के फीफा विश्व कप फाइनल में एल्बिकेलस्टे का मार्गदर्शन किया, जो वे अतिरिक्त समय में जर्मनी से हार गए। वह एक अद्भुत मध्य क्षेत्ररक्षक थे और उन्होंने एक प्लेइंग करियर में आठ अर्जेंटीना कैप अर्जित किए, जिसमें रिवर प्लेट, शेफील्ड यूनाइटेड और लीड्स यूनाइटेड शामिल थे। अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने मंगलवार की देर रात एक भावनात्मक इंस्टाग्राम पोस्ट में सबेला को श्रद्धांजलि दी। मेस्सी ने एक संदेश में लिखा, "आपके साथ इतना साझा करना खुशी की बात थी।"

BBL 10: रशीद खान ने पकड़ा ऐतिहासिक कैच, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा वीडियो

रहाणे पर नहीं होगा टीम इंडिया की कप्तानी दबाव, सुनील गावसकर ने बताया कारण

शतरंज के ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद पर फिल्म डायरेक्ट करेंगे फिल्मकार आनंद एल राय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -