भारत से हार पर बौखलाए पूर्व अफ्रीकी दिग्गज, यह खिलाड़ी है वजह

हाल ही में भारत और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का समापन हुआ हैं, जिसमे भारतीय टीम ने ऐतिहासक जीत दर्ज करते हुए 5-1 से सीरीज अपने नाम की हैं. इस सीरीज में अफ्रीकी टीम को एक मात्र जीत हासिल हुई है. जो कि, उसे सीरीज के चौथे मुकाबले में मिली थी. बाकी सारे मुकाबले भारतीय टीम ने ही जीते थे. इस सीरीज में अफ्रीका के कई दिग्गज चोट के चलते लगातार मैच नहीं खेले सके थे. ऐसे में अफ्रीकी टीम की कप्तानी युवा खिलाड़ी एडन मार्करम को सौंपी गई थी.

हालांकि, एडन मार्करम भी अफ्रीका को इस हार से नहीं बचा सके थे. मार्करम की बेहद ही खराब कप्तानी के कारण हाल ही में अफ्रीका के पूर्व दिग्गज कप्तान ग्रीम स्मिथ ने जमकर मार्करम की कप्तानी की आलोचना की हैं. उन्होंने कहा है कि, एडन मार्करम को भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए अंतरिम कप्तान नियुक्त करना सही फैसला नहीं था. लेकिन,स्मिथ ने कहा कि, इस करारी हार से आत्मविश्वास डगमगाया नहीं होगा. 

कप्तानी के साथ-साथ मार्करम ने बल्लेबाजी में  भी कुछ ख़ास कमला नहीं किया था. उन्होंने क्रमश: 9, 8, 32, 22, 32 और 24 रन की छोटी परियां खेली थी. इस दौरान उन्होंने 27 के औसत से पूरी वनडे सीरीज में मात्र 127 रन का योगदान दिया था. ऐसे में स्मिथ ने कहा कि, मुझे यह नहीं लगता है कि, यह सही फैसला नहीं था. 

भारत के बुमराह ने दिलाया पाकिस्तान के फखर को यादगार खिताब

सहवाग के बाद इस खिलाड़ी ने कहा कोहली तोड़ेंगे तेंदुलकर का 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

नॉर्वे ने स्पीड स्केटिंग में बनाया नया रिकॉर्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -