इस शख्स ने कई भाषाओं में गाने गाकर बनाया लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

Jul 02 2020 05:55 PM
इस शख्स ने कई भाषाओं में गाने गाकर बनाया लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

हरियाणा में एक डॉक्टर ने ​नया ​कीर्तिमान अ​र्जित किया है. वह पूर्व अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉक्टर राजरूप फुलिया के पद पर कार्य कर चुके है. उन्होने 42 भाषाओं में 27000 से अधिक गाने गाकर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम ​दर्ज कराया है. ये गाने उन्होंने 2 वर्ष के अंतराल में गाए हैं. इसी उपलब्धि को देखते हुए हरियाणा सरकार ने उन्हें सम्मानित किया है.

मास्क पहनने के लिए कहा तो पुलिस वाले को पीटा, तीन युवक गिरफ्तार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी डॉ. राज रूप फुलिया की इस उपलब्धि को सराहा. अपने गाने के शौक को डॉ फुलिया ने सेवानिवृत्त के बाद पूरा किया है. बता दे कि दो वर्षों के दौरान 42 भाषाओं में 27000 से अधिक गाने गाकर रिकॉर्ड स्थापित किया है. उन्हें इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा दिए गए रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र और गोल्ड मेडल प्रदान किया. वही, इस मौके पर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे. डॉ राजरूप फुलिया को बधाई देते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि यह गर्व की बात है कि डॉ. फुलिया, जिन्होंने हरियाणा सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव के रूप अपनी सेवाएं दी. उन्होंने गायक के तौर पर एक नई पारी शुरुआत की और संगीत के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करके अपनी अलग पहचान कायम की है.

महाराष्ट्र सरकार का आरोप- केंद्र ने नहीं दिया फंड, कर्मचारियों की सैलरी के लिए नहीं है पैसा

दूसरी ओर भारत में कोरोना वायरस  से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसके साथ ही ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. अब तक लगभग 59.52 फीसद मरीज ठीक हो चुके हैं. देश में संक्रमितों का आंकड़ा छह लाख को पार कर गया है, जबकि लगभग 3.60 लाख लोग पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं. वहीं, बीते 24 घंटों के दौरान 19 हजार से ज्यादा नए मामले भी सामने आए हैं. पिछले पांच दिनों से लगातार 18 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं.

लद्दाख के बाद जम्मू कश्मीर और हिमाचल में आया भूकंप, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

अब चीन को पॉवर सेक्टर में झटका देगा भारत ! सख्त किया जाएगा इम्पोर्ट

350 हाथियों के शव हुए बरामद, मौत की वजह का नहीं हुआ खुलासा