सीएम गहलोत ने इकोनॉमिक ट्रांसफोर्मेशन के लिए किया ऐसा काम
सीएम गहलोत ने इकोनॉमिक ट्रांसफोर्मेशन के लिए किया ऐसा काम
Share:

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बड़ा कदम उठाया है. उन्होने ये निर्णय आर्थिक मोर्चे पर राजस्थान की रफ्तार को बनाए रखने के लिए लिया है. सीएम ने प्रदेश में इकोनॉमिक ट्रांसफोर्मेशन एडवाइजरी काउंसिल के गठन को मंजूरी दी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इसके अध्यक्ष होंगे. वहीं, स्टील किंग लक्ष्मी मित्तल, फिल्म अभिनेत्री नंदिता दास जैसे 22 विशेषज्ञों को इस में बतौर सदस्य शामिल किया गया है.

पति ने कोर्ट में तलाक के लिए याचिका की दाखिल, पत्नी हैं एचआईवी पीड़ित

इसके अलावा काउंसिल में डॉक्टर अरविंद मायाराम, उपाध्यक्ष पूर्व आईएएस डॉक्टर गोविंद शर्मा सलाहकार को भी शामिल किया गया है. काउंसिल राज्य की आर्थिक वृद्धि और विकास में आ रही चुनौतियों को दूर करने के लिए राजकोषीय प्रबंधन रोजगार के अवसरों के सृजन की पहचान करेगी. प्रदेश में स्वास्थ्य स्वच्छता और शिक्षा जैसी बुनियादी सेवाओं को प्रभावी रूप से लागू करने के संबंध में सलाह भी देगी.

दो दिन बाद भी नहीं थमा बारिश का कहर, लोगों की बढ़ी परेशानी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अशोक गहलोत ने इसमें देश दुनिया की 22 बड़ी हस्तियों को सदस्य बनाया है. इन नामों में स्टील किंग लक्ष्मी निवास मित्तल, फिल्म अभिनेत्री निदेशक नंदिता दास, 13 वें वित्त आयोग में आर्थिक सलाहकार रह चुके डॉ. राथिन राय, पदम श्री डॉक्टर अशोक गुलाटी, वेदांता रिसोर्सेज के संस्थापक अनिल अग्रवाल, एचएसबीसी बैंक की मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष रह चुकी नैना लाल किदवई शामिल हैं.

क्या समाप्त हो जाएगा पटरियों के टूटने का डर ?

टायर फटने से हुआ दर्दनाक हादसा, 3 यात्रियों की हुई मौत

नारी शक्ति को सलाम, 8 महीने के गर्भ के साथ नक्सलियों से लौहा ले रही ये महिला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -