इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बीसीसीआई को जमकर लताड़ा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मॉर्क वॉ ने BCCI की आलोचना की है. उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के डे-नाइट टेस्ट मैच ना खेलने के फैसले को मतलबी व्यवहार बताया है. गौरतलब है कि आईसीसी ने क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए डे नाईट फॉर्मेट में टेस्ट मैच कराने की योजना बनाई है. जिसको लेकर भारत छोड़ सभी देशों ने अपनी रजामंदी दे दी है.

बीसीसीआई के इस फैसले पर मार्क वॉ ने एक रेडियों इंटरव्यू में कहा कि, 'भारत के लिहाज से मुझे उनका यह व्यवहार कुछ 'स्वार्थी' लगा चूंकि हम टेस्ट क्रिकेट को पुनर्जीवित करना चाहते हैं इसलिये इसे रोचक बनाने के लिये ऐसा प्रस्ताव रखा है. कुछ देशों में डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट वह आवश्यक हिस्सा हो सकता है जो टेस्ट मैचों को दोबारा वहां पहुंचा दे जहां इसे होना चाहिए.' मॉर्क ने आगे कहा कि, 'भारतीय टीम डे-नाइट टेस्ट के लिए काफी अच्छी है. उनके पास तेज गेंदबाज हैं. इसलिए वे केवल स्पिन गेंदबाजी पर निर्भर नहीं हैं और तकनीकि के आधार पर उनके बल्लेबाज भी काफी मजबूत हैं. इसलिए खेल की रोचकता के लिहाज से मुझे वह डे-नाइट टेस्ट देखना ज्यादा अच्छा लगता.'

गौरतलब है कि इस साल के आखिरी में भारत को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाना है. इस दौरे के मद्देनजर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले मैच को डे-नाइट फॉर्मेट में कराने की योजना बनायी थी. बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सामने 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के अंतर्गत होने वाले एडीलेड ओवल टेस्ट को डे नाइट फॉर्मैट में कराने का न्योता रखा था. वहीँ बीसीसीआई ने सीए की इस योजना को ठुकराते हुए इससे साफ़ इंकार कर दिया था.

 

तीन रनों से मिली हार के बाद फूट-फूट कर रोते दिखे के एल राहुल

देखें वीडियो : राहुल-पांड्या ने बीच मैदान पर पहनी एक-दूसरे की जर्सी, भावुक कर देंगी ये ख़बर

फोगाट बहनें नहीं कर सकेंगी एशियाड खेलों में दंगल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -