विदेशी मुद्रा-डॉलर में हो रही बढ़ोतरी, अमेरिकी सरकार ने उठाया यह  कदम
विदेशी मुद्रा-डॉलर में हो रही बढ़ोतरी, अमेरिकी सरकार ने उठाया यह कदम
Share:

अमेरिकी डॉलर ने शुक्रवार को एक छोटा सा लाभ कमाया क्योंकि व्यापारियों ने अर्थव्यवस्था के स्वास्थ्य के बारे में अतिरिक्त संकेतों के लिए अमेरिकी नौकरियों के आंकड़ों पर ध्यान केंद्रित किया, क्योंकि इसने दो सप्ताह से अधिक समय में अपनी सबसे बड़ी दैनिक गिरावट देखी।

अमेरिकी डॉलर सूचकांक, जो मुद्राओं की एक टोकरी के खिलाफ डॉलर के मूल्य का अनुमान लगाता है, गुरुवार को 19 जुलाई के बाद से 0.68 प्रतिशत की गिरावट के बाद 0.21 प्रतिशत बढ़कर 105.92 हो गया। 

शुक्रवार को, यह अभी भी अपने मध्य जुलाई के उच्च स्तर से लगभग 3% पीछे है। निवेशक महत्वपूर्ण अमेरिकी गैर-कृषि पेरोल रिपोर्ट का अनुमान लगाते हैं, जो 12:30 जीएमटी पर रिलीज के लिए निर्धारित है और देश की अर्थव्यवस्था कैसे कर रही है, इसके बारे में सुराग प्रदान करेगा। जून में 372,000 नौकरियों के लाभ के बाद, अर्थशास्त्री जुलाई में 250,000 नौकरियों के लाभ की उम्मीद करते हैं।

यूरो डॉलर के मुकाबले 0.17 प्रतिशत नीचे 1.02285 अमरीकी डालर था, USD1.01-USD1.03 की अपनी अपेक्षाकृत संकीर्ण सीमा के भीतर, जिसे 19 जुलाई से कारोबार किया जा रहा है, क्योंकि यूरोपीय ऊर्जा संकट पर  चिंताओं को धीमी अमेरिकी अर्थव्यवस्था के डर से ऑफसेट किया जाता है। 

इटली ने मुद्रास्फीति, सूखे से निपटने के लिए 17-बिलियन -यूरो सहायता पैकेज पारित किया

ओडिशा ने 2,253 करोड़ रुपये के 11 निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दी

RBI की MPC ने मुद्रास्फीति को रोकने के लिए नीतिगत दर में 50 bps की वृद्धि की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -