पुरूष सिपाही ने लिया महिला का शारीरिक परीक्षण, वायरल हुआ शर्मनाक वीडियो
Share:

चित्तौड़गढ़ : वन विभाग में वनरक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर लापरवाही का एक मामला सामने आया है। इस मामले में यह बात सामने आई है कि महिला अभ्यर्थियों के शारीरिक माप और दक्षता का परीक्षण एक पुरूष सिपाही द्वारा किया गया। जब यह बात मीडिया के माध्यम से सामने आई तो इस पर जमकर हंगामा हुआ। इस तरह का वीडियो सामने आने के बाद सिपाही को निलंबित करने का आदेश भी दिया गया।

यह मामला वनमंत्री राजकुमार रिणवा के संज्ञान में लाया गया। मंत्री ने सफाई दी कि चिकित्सक की सलाह पर गार्ड ने फिजिकल टेस्ट लिया। इस मामले में वन विभाग के अधिकारी पहले तो पूरे मामले से आनाकानी करते रहे लेकिन जब उन्हें फुटेज दिखाए गए तो उन्होंने विभाग की गलती को मान लिया। उल्लेखनीय है कि  10 जनवरी को 57 पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा में 1512 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए थे। इन विद्यार्थियों का 16 फरवरी से 1 मार्च तक शारीरिक परीक्षण प्रारंभ किया जाएगा।

इसके अंतर्गत पहले दिन 250 अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षण करवाया गया। इन परीक्षार्थियों में 18 महिलाऐं भी शामिल थीं। जिनमें सभी अभ्यर्थियों के शारीरिक मापदण्ड के अंतर्गत इन व्यक्तियों की ऊंचाई व सीने की चैड़ाई भी मापी गई। महिला अभ्यर्थियों के शरीर का माप पुरूष वनकर्मियों ने लिया। जिस पर बवाल मच गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -