ममता बनर्जी को एक और झटका, अब वन मंत्री राजीव बनर्जी ने दिया इस्तीफा

By Bhavesh Bakshi
Jan 22 2021 01:40 PM
ममता बनर्जी को एक और झटका, अब वन मंत्री राजीव बनर्जी ने दिया इस्तीफा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और राज्य की सीएम ममता बनर्जी को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। ताजा खबर यह है कि ममता सरकार में वन मंत्री राजीब बनर्जी ने भी त्यागपत्र दे दिया है। इसके बाद से कयास लग रहे हैं कि वे भाजपा शामिल हो सकते हैं। 

बताया जा रहा है कि राजीब बनर्जी भी ममता बनर्जी की कार्यशैली और पार्टी में उनकी भतीजे के हस्तक्षेप से नाखुश चल रहे थे। शुभेंदु अधिकारी के बाद यह ममता बनर्जी को दूसरा बड़ा झटका लगा है। हालांकि राजीब बनर्जी ने अभी आधिकारिक रूप से नहीं कहा है कि वे भाजपा में शामिल होंगे, किन्तु यह तय माना जा रहा है। अब तक तृणमूल कांग्रेस के 16 MLA भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो चुके हैं।

इस बीच, 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जन्म जयंती के अवसर पर पीएम मोदी कोलकाता पहुंचने वाले हैं। पश्चिम बंगाल चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी के इस दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बता दें कि, निर्वाचन आयोग पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगा हुआ है। 30 मई को मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। बताया जा रहा है कि निर्वाचन आयोग किसी भी दिन चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है। इस बार भाजपा और सत्तारुढ़ टीएमसी के बीच सीधी टक्कर है। 

मई में होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, CWC बैठक में केंद्र पर बरसीं सोनिया

जहां पटरी पर लौट रही थी जिंदगी, वहीं से सामने आई बड़ी लापरवाही

सोनिया का अर्नब पर वार, कहा- राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र बांटने वाले अब पूरी तरह बेनकाब