वन विभाग की टीम पर हुआ हमला बोल,रेत माफिया है आरोपी
वन विभाग की टीम पर हुआ हमला बोल,रेत माफिया है आरोपी
Share:

मुरैना। जिले में रेत माफियाओं ने वन विभाग की टीम पर हमला बोल दिया।  हमला करने की वजह वन विभाग की टीम द्वारा रेत माफियाओं की रेत  को जप्त करना है। माफिया के लगभग 50 लोगो ने  मिलकर जब लोडर को वन विभाग की टीम से नहीं छीन पाए तो वन विभाग की टीम की 3 गाड़ियों के कांच को तोड़ दिया व उन पर पत्थरबाजी करने लगे। 

बता दे की मुरैना में रेत माफियाओं के हौसले बढ़ते जा रहे हैं यह माफिया चंबल नदी की रेत का दिन-रात खनन करते रहते हैं। माफियाओं को रोकने के लिए वन विभाग के अधिकारियों व जिला प्रशासन ने  कई बार कोशिश की पर सफलता हाथ नहीं लगी। वन विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली की चंबल के टेंडर थाना अंतर्गत बरेठा घाट पर लोडर से रेत का खनन किया जा रहा है। वन विभाग की टीम 3 गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंची उन्होंने रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रेत भरने वाले लोडर जप्त कर लिए। 

रेत जब्त करने की वजह से माफिया के लोग एक साथ खड़े हो गए और उन्होंने वन विभाग की टीम और सदस्यों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया ‌। फायरिंग होते हुए देख वन विभाग की टीम ने भी जवाबी फायरिंग करना शुरू कर दिया जवाबी फायरिंग से माफीया  के पेड़ उखड़ गए तथा उन्होंने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया पत्थर से कई वनरक्षक को चोट आई तथा टीम के साथ गए तीन गाड़ियों के कांच भी टूट गए । 

पथराव व फायरिंग से घबराकर जब वन विभाग की टीम भागने लगी तो माफियाओं के लोगों ने बैरियर लगाकर उनका रास्ता रोका । रोकने वालों में से कुछ महिलाएं व बच्चे भी शामिल है। ‌पुलिस का कहना है कि इस मामले में स्थानीय गांव के लोग माफियाओं की मदद करते हैं व उनके साथ मिलकर दिन-रात अवैध रेत का खनन भी करते हैं। ‌

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर प्रदेश में आयोजित होंगे मेगा आयुष स्वास्थ्य शिविर

मरीज के साथ आये तीन युवको ने की डॉक्टर की पिटाई

संदिग्ध रूप में मिला युवक का शव,गाड़ी से टक्कर मारने की आशंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -