MP: रेत माफिया पर कार्रवाई करने का नतीजा, वन विभाग की टीम पर दो महीने में 8 बार हमला

Jun 10 2021 09:46 AM
MP: रेत माफिया पर कार्रवाई करने का नतीजा, वन विभाग की टीम पर दो महीने में 8 बार हमला

भोपाल: मध्य प्रदेश में रेत और पत्थर माफियाओं की बढ़त को देखते हुए उन पर नकेल कसने के लिए वन विभाग की टीम ने कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। अब इस समय वन विभाग की कार्रवाई से माफियाओं के बीच हड़कंप मचा हुआ है। वही कार्रवाई का ही नतीजा निकला है कि वन विभाग की महिला ऑफिसर श्रद्धा पांढरे पर केवल दो दिन के अंदर 2 बार जानलेवा हमला हो चुका है। जी दरअसल एसडीओ श्रद्धा पांढरे अपनी टीम के साथ बीते बुधवार देर रात अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़कर ला रही थी।

उसी बीच रेत माफियाओं ने टीम पर हमला कर दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में माफियाओं ने वन विभाग की गाड़ी को घेर लिया और गाड़ी पर डंडे और पत्थर बरसाने लगे। इस घटना के दौरान वन विभाग की टीम देवगढ़ थाना से केवल एक किलोमीटर की दूरी पर थी। बताया जा रहा है इस पूरे हमले में SAF का कर्मचारी मुकेश सैन घायल हो गया है। इसके अलावा वन विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस पर आरोप लगाए हैं कि कई बार थाने में फोन किया गया था, लेकिन किसी ने नहीं उठाया। जी दरअसल वन विभाग की एसडीओ श्रद्धा पांढरे ने आरोप लगाते हुए कहा है कि‌ बार बार देवगढ़ थाने के टीआई और थाने में फोन लगाया लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया।

पुलिस बात को टालती रही। केवल यही नहीं बल्कि श्रद्धा पांढरे ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए यह भी कहा है कि, ''पुलिस और रेत माफिया आपस में मिले हुए हैं। गांव वाले खुलेआम कहते हैं कि हम पुलिस को एंट्री (रिश्वत) देते हैं, इसलिए वो हमसे कुछ नहीं कहते। हमारे ऊपर डंडे, पत्थर और बंदूक से लैस सैंकड़ों लोगों ने हमला किया था। इस हमले में हमारे एक जवान का हाथ भी टूट गया।'' आपको बता दें कि वन विभाग की टीम पर दो महीने में 8 बार हमला किया जा चुका है, और 2 हमले तो 2 दिन के अंदर ही हुए हैं।

पहली बारिश में ही बदतर हुए मुंबई के हालात, अमृता फडणवीस ने शायरी लिखकर कसा तंज

मिसाल: कोरोना संक्रमित ससुर को पीठ पर बिठाकर 2 किमी चली बहु, खुद भी हो गई पॉजिटिव

MP: पुलिस के हत्थे चढ़ा लुटेरी दुल्हनों का गैंग, 4 लड़कियों समेत 6 लोग गिरफ्तार