भारत पर 370 अरब कम हुआ विदेशियों का कर्ज
भारत पर 370 अरब कम हुआ विदेशियों का कर्ज
Share:

मुंबई : रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा हाल ही भारत पर कर्ज को लेकर आंकड़े सामने आये है. बताया जा रहा है कि इस साल के सितम्बर महीने के दौरान विदेशी नागरिकों का भारत पर कर्ज कम हो गया है. जी हाँ, हाल ही में रिज़र्व बैंक के द्वारा जो रिपोर्ट सामने आई है उससे यह बात पता चली है कि विदेशियों के कुल दावों में भारत पर कर्ज के मामले में करीब 370 अरब रुपए की कमी देखने को मिली है.

इसके साथ ही यह बात भी सामने आई है कि इस स्थिति में इस बदलाव का कारण देश में बाहर कि मालिकाना हक़ वाली सम्पत्तियों की कीमतों में करीब 754 अरब रुपए की गिरावट आना है. जबकि साथ ही यह भी देखने को मिला है कि विदेशों में भारतियों के मालिकाना हक़ वाली सम्पत्तियों की कीमत में करीब 383 अरब रुपये की गिरावट देखने को मिली है. आपको अधिक जानकारी देते हुए बता दे कि चालू वित्त वर्ष के सितम्बर माह के दौरान भारतीयों के ओवरसीज फाइनेंशियल

असेट्स की वैल्यू करीब 349 खरब रुपए देखने को मिली थी जबकि यदि देखा जाये तो यह उस तिमाही के दौरान करीब 383 अरब रुपए की गिरावट बताता है. इसके साथ ही यह भी बता दे कि रिजर्व असेट्स और ट्रेड क्रेडिट में करीब 377 अरब रुपए और 66 अरब की गिरावट देखने को मिली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -