अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट पाकिस्तान के लिए खतरा: राजदूत
अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट पाकिस्तान के लिए खतरा: राजदूत
Share:

काबुल: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान में पाकिस्तान के राजदूत मंसूर अहमद खान ने कहा है कि युद्धग्रस्त देश में इस्लामिक स्टेट (आईएस) और अलकायदा जैसे अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठनों की मौजूदगी इस्लामाबाद और पूरे क्षेत्र के लिए खतरा है।

खान ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, "अफगानिस्तान में सक्रिय आतंकवादी समूहों ने अफगान सुरक्षा के साथ-साथ पाकिस्तान सहित पड़ोसी देशों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर दिया है। आईएस मौजूद है, और अलकायदा के अवशेष भी हो सकते हैं। अन्य तत्वों में टीटीपी, बलूच विद्रोही और कई अन्य समूह शामिल हैं. राजदूत ने कहा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वास्तविक सीमा विवादित डूरंड लाइन के साथ "पिछले वर्षों में जब सीमा पार आतंकवाद अपने चरम पर था" तब "बाधा बनाई गई थी या स्थापित की गई थी"।

उन्होंने आगे कहा कि "एक बाधा खड़ी करना पाकिस्तानी राज्य, पाकिस्तान सरकार द्वारा इस मुद्दे से निपटने के बारे में सोचने के तरीकों में से एक था। राजदूत की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब डूरंड लाइन को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ रहा है।

जबकि पाकिस्तान ने डूरंड लाइन बाड़ को खत्म करने के महत्व पर जोर दिया है, अफगानिस्तान में तालिबान नेतृत्व ने कहा है कि लाइन के साथ और बाड़ लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

तालिबान ने खान की टिप्पणियों का जवाब नहीं दिया है, लेकिन नेतृत्व ने लगातार अफगानिस्तान में विदेशी आतंकवादी समूहों की उपस्थिति से इनकार किया है और वादा किया है कि अफगान भूमि का उपयोग किसी के खिलाफ नहीं किया जाएगा।

इज़राइल ने मार्च से बिना टीकाकरण वाले पर्यटकों के लिए भी सीमाएं खोलीं

पुतिन, मैक्रों ने यूक्रेन पर की चर्चा, राजनयिक समाधान की जरूरत पर जोर

यूक्रेन के बाद, पुतिन पूर्व सोवियत राज्यों पर कब्जा कर सकते हैं

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -