विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला आज करेंगे ब्रिटेन का दो दिवसीय दौरा
विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला आज करेंगे ब्रिटेन का दो दिवसीय दौरा
Share:

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला मई में अनावरण किए गए 10-वर्षीय रोडमैप के कार्यान्वयन पर ध्यान देने के साथ द्विपक्षीय संबंधों की विस्तृत समीक्षा करने के लिए शुक्रवार, 23 जुलाई को यूनाइटेड किंगडम की दो दिवसीय यात्रा करेंगे।

यात्रा की घोषणा करते हुए, विदेश मंत्रालय (MEA) ने कहा कि वह यूके में अपने समकक्ष के साथ पारस्परिक हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे। रोडमैप 2030 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उनके ब्रिटिश समकक्ष बोरिस जॉनसन के बीच एक आभासी शिखर सम्मेलन में अपनाया गया था ताकि द्विपक्षीय संबंधों को एक व्यापक रणनीतिक साझेदारी तक बढ़ाया जा सके और अगले दशक में व्यापार और अर्थव्यवस्था, रक्षा और सुरक्षा और जलवायु के प्रमुख क्षेत्रों में सहयोग का मार्गदर्शन किया जा सके। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, "यात्रा के दौरान, विदेश सचिव अपने समकक्षों के साथ मुलाकात करेंगे और 2030 रोडमैप के कार्यान्वयन पर विशेष ध्यान देने के साथ द्विपक्षीय संबंधों की विस्तृत समीक्षा करेंगे।" उन्होंने कहा, "वह आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे।" यह समझा जाता है कि अफगानिस्तान में उभरती स्थिति लंदन में श्रृंगला की व्यस्तताओं में शामिल होने की संभावना है।

एक तरफ कम हो रहा कोरोना का कहर, लेकिन 24 घंटों में हुई इतनी मौतें

VIDEO: टोक्यो ओलंपिक 2020 से पहले सलमान खान ने बढ़ाया भारतीय एथलीटों का हौसला

अचानक संसद में घुसा चूहा, कार्यवाही छोड़कर इधर-उधर दौड़ते नजर आए सांसद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -