कार्यभार संभालने के बाद विदेश मंत्री जयशंकर ने किया एक ऐसा ट्वीट

Jun 01 2019 01:56 PM
कार्यभार संभालने के बाद विदेश मंत्री जयशंकर ने किया एक ऐसा ट्वीट

नई दिल्ली : मोदी सरकार में पूर्व विदेश सचिव और राजनयिक रहे सुब्रमण्यम जयशंकर को विदेश मंत्री की जिम्मेदारी दी गई है।  कार्यभार संभालने के बाद अपने पहले ट्वीट में उन्होंने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ करते हुए उनके नक्शेकदम पर चलने की बात कही। मोदी कैबिनेट में उनका शामिल होना सभी के लिए चौंकाने वाला था।

चुनाव बाद आज होगी जयराम सरकार की कैबिनेट बैठक, कई योजनाओं को मिल सकती है मंजूरी

विदेश मंत्री ने किया ऐसा ट्वीट  

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया था। जिसमें विदेश मंत्रालय का जिम्मा एस जयशंकर को सौंपा गया। अपने पहले ट्वीट में उन्होंने कहा, 'आप सभी की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। यह जिम्मेदारी मिलने पर गौरान्वित महसूस कर रहा हूं। सुषमा स्वराज के पदचिह्नों का अनुसरण करना मेरे लिए गर्व से भरा अहसास है।

जीप और ट्रक में जोरदार भिड़ंत में बच्चे को गवानी पड़ी अपनी जाम

इसी के साथ उन्होंने भारत-अमेरिकी परमाणु समझौते में अहम भूमिका निभाई थी। वह अमेरिका और चीन में भारत के राजनयिक के तौर पर कार्य कर चुके हैं। विदेश मामलों की गहरी समझ रखने वाले जयशंकर को मनमोहन सिंह अपनी सरकार में विदेश सचिव की जिम्मेदारी देना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। हालांकि मोदी सरकार ने उन्हें विदेश सचिव बनाया और दूसरे कार्यकाल में विदेश मंत्री की जिम्मेदारी दे दी।

गंगा को लगातार नुकसान पहुंचाने पर इन तीन राज्यों पर लगाया एनजीटी ने जुर्माना

आज से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे हेमकुंड साहिब के कपाट

इतनी कीमत में Vodafone दे रहा 2GB डाटा प्रति दिन के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग