सुषमा स्वराज की दो टूक, सीमा पर आतंक और पाक के साथ बात, एक साथ कभी नहीं होगी
सुषमा स्वराज की दो टूक, सीमा पर आतंक और पाक के साथ बात, एक साथ कभी नहीं होगी
Share:

नई दिल्ली : भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने एक बयान में कहा है कि सार्थक द्विपक्षीय बातचीत के लिए सकारात्मक वातावरण तैयार करने की जिम्मेदारी पाकिस्तान पर है. उन्होंने कहा कि बातचीत का माहौल आतंक, दुश्मनी और हिंसा रहित होना चाहिए. राज्यसभा में शिवसेना के सांसद अनिल देसाई के एक प्रश्न के लिखित उत्तर में शुष्मा स्वराज ने कहा है कि भारत ने पाकिस्तान को यह साफ़-साफ़ कह दिया है कि अगर वो भारत के साथ बातचीत चाहता है तो हिंसा और आतंक से मुक्त एक सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए. 

नए साल में किसानों को ये बड़ा तोहफा देने जा रही केंद्र सरकार

इससे पहले देसाई ने प्रश्न किया था कि पाकिस्तान की लगातार आतंकवादी गतिविधियों के मद्देनज़र पिछले तीन साल में भारत ने उसके खिलाफ क्या-क्या दंडात्मक कार्यवाही की है तथा उसपर क्या आर्थिक और सैनिक प्रतिबंध लगाए हैं. इसके जवाब में स्वराज ने कहा, ''पाकिस्तान की ओर से सीमा पर लगातार हो रही आतंकवादी घटनाएं भारत के लिए जहाँ चिंता का विषय है. पाकिस्तान सरकार से लगातार यह आग्रह किया जा रहा है कि वह सीमा पर अपनी करतूतों पर लगाम लगाए.

कांग्रेस ने मनाया 134वें स्थापना दिवस का जश्न, राहुल और मनमोहन ने केक काटकर दी बधाई

विदेश मंत्री ने कहा, ''भारत सीमा पार से आतंकवादी घुसपैठ और पाकिस्तानी सेना द्वारा आतंकियों को घुसपैठ में सहायता दिए जाने से संबंधित सभी नापाक प्रयासों का उचित जवाब देने के लिए लगातार दृढ़ एवं निर्णायक कदम उठाता रहा है.'' स्वराज ने वर्ष 2016 में भारतीय थलसेना द्वारा अंजाम दिए गए सर्जिकल स्ट्राइक की तरफ संकेत करते हुए कहा कि, ''वर्ष 2016 में सीमा पर मौजूद आतंकियों के ठिकानों पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक से भी यह पता चलता है कि भारत आतंकियों और पाकिस्तान को करारा जवाब देता रहा है.

खबरें और भी:-

 

NCPOR ने मांगे आवेदन, मिलेगी हर माह 80 हजार रु सैलरी

जानिए ऐसा क्या हुआ की पति ने लगा ली फांसी

हमारा राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ बंगाल के लिए सम्मान- ममता बनर्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -