विदेश मंत्री ने इशारों में पाकिस्तान पर साधा निशाना, कही यह बात
विदेश मंत्री ने इशारों में पाकिस्तान पर साधा निशाना, कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः कश्मीर मुद्दे को लेकर हाल के दिनों में भारत और पाकिस्तान के रिस्तों में काफी तनाव देखने को मिला है। पाकिस्तान ने विश्व के हर कोने में जाकर भारत के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश की है। इसी कड़ी में भारतीय विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने पाक को निशाने पर लेते हुए कहा कि बस एक को छोड़कर हमारे सारे पड़ोसी अच्छे हैं। साथ ही उन्होंने चीन के बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव परियोजना में भारत के शामिल होने की संभावना से साफ मना कर दिया।

विदेश मंत्री ने विश्व इकोनॉमिक फोरम के एक सत्र के दौरान कहा कि भारत में विकास से पूरे क्षेत्र (दक्षिण एशिया) का उत्थान होगा। लिहाजा, इस क्षेत्र में कई संयुक्त उपक्रम चल रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा, 'अब हम अपने पड़ोसी से और बात नहीं कर रहे। एक को छोड़कर हमारे सभी पड़ोसियों से क्षेत्रीय सहयोग बहुत अच्छा रहा है। जयशंकर ने कहा कि हमारी स्थिति बेहद अनूठी है। देश में बाजार आधारित अर्थव्यवस्था, लोकतंत्र और बहुरंगी समाज होने के चलते हमें पश्चिम के साथ तालमेल रखने में कोई कठिनाई नहीं होती है।

उभरते हुए एशिया का हिस्सा होने के नाते हमसे संतुलन बनाने के इच्छुक बहुत से एशियाई देशों के साथ हमारा अच्छा तालमेल है। उन्होंने चीन के बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव परियोजना में भारत के शामिल होने की संभावना को सिरे से खारिज कर दिया है। जयशंकर ने कहा कि हम हम हैं, कोई और देश नहीं हैं। यह सिर्फ इस परियोजना में ही नहीं, बल्कि कई अन्य मुद्दों पर लागू होता है।

सपा विधयक नाहिद हसन को घोषित किया गया भगोड़ा, अब धारा 82 के तहत होगी कुर्की की कार्रवाई

शेख हसीना ने दक्षिण एशियाई देशों में चल रहे धार्मिक टकराव पर कही यह बात

कक्षा 2री के छात्र से शिक्षामित्र ने जबरन लगवाई झाड़ू, फिर कर दी पिटाई और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -