करूणानिधि को विदेशी मीडिया ने भी दी श्रद्धांजलि
करूणानिधि को विदेशी मीडिया ने भी दी श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: तमिलनाडु के दिग्गज राजनेता एम् करूणानिधि के देहांत के साथ ही दक्षिण की राजनीति का एक पूरा युग समाप्त हो गया. देश भर में निधन से शोक व्याप्त है. देश के समस्त समाचार पत्र, न्यूज़ चैनल आदि ने करूणानिधि के निधन पर शोक जताते हुए श्रद्धांजलि दी है. लेकिन इस महान राजनेता के वियोग से विदेश भी अछूता नहीं है, विदेशी मीडिया ने भी करूणानिधि को अंतिम विदाई दी है. 

करूणानिधि: भगवान को ना मानने वाला कैसे बना 'भगवान् '

सीएनएन ने करूणानिधि पर बनाए गए अपने ब्लॉग में लिखा है कि 'करुणानिधि तेजी से आगे बढ़े. 1969 में अन्नादुरई के निधन के बाद वो डीएमके नेता बने फिर 18 साल के अंतराल में पांच बार मुख्यमंत्री रहे.' सीएनएन ने करूणानिधि के पटकथा लेखक से लेकर राजनीति के शहंशाह बनने तक का पूरा विवरण किया है. बीबीसी ने अपने कॉलम में लिखा है कि 'उन्होंने ब्राह्णणों की जातीय सर्वोच्चता के खिलाफ लड़ाई लड़ी और केंद्र सरकार के दक्षिण भारत में हिंदी भाषा को थोपने का भी विरोध किया.'

करूणानिधि के निधन पर कोर्ट में चल रही हैं ये 5 दलीलें

एसोसिएटेड प्रेस ने अपने लेख में लिखा है, '1950 में करुणानिधि तमिल फिल्म इंडस्ट्री में बतौर स्क्रीनराइटर छाए रहे और बाद में राजनीति में लगभग 50 सालों तक राज किया.' वॉशिंगटन पोस्ट ने लिखा है, '1950 में पहले स्क्रीनराइटर और फिर 50 सालों तक राजनीति में करुणानिधि एक बड़ा चेहरा रहे. वो 18 सालों में पांच बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे. उन्होंने द्रविड़ मुनेत्र कणगम पार्टी की स्थापना की.' आपको बता दें कि तमिल नाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम् करूणानिधि का कल शाम 6.10 मिनिट पर स्वर्गवास हो गया है, आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

खबरें और भी:-

PM मोदी-रक्षा मंत्री पहुंचे चेन्नई, करूणानिधि को दी श्रृद्धांजलि

करूणानिधि के पैतृक गांव ने खो दी अपनी पहचान

करूणानिधि के लिए भारत रत्न की मांग...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -