नेशनल बाॅक्सिंग एकेडमी में अब स्पेशल कोर्स के तहत दी जाएगी ट्रेनिंग

Jan 01 2019 10:13 AM
नेशनल बाॅक्सिंग एकेडमी में अब स्पेशल कोर्स के तहत दी जाएगी ट्रेनिंग

रोहतक : स्पोर्ट्स अथॉरिटी आफ इंडिया की ओर से संचालित नेशनल बाॅक्सिंग एकेडमी में अब नए साल में ब्वॉयज व गर्ल्स खिलाड़ियों को स्पेशल ट्रेनिंग प्रोग्राम संचालित कर विदेशी कोच से ट्रेनिंग, फिजिकल फिटनेस, फिजियोथेरेपी सहित अन्य कई बिंदुओं पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। एक साल में चार यानी तीन माह में एक स्पेशल ट्रेनिंग प्राेग्राम एक माह की अवधि के संचालित किए जाएंगे।

पंजाब क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, अगले साल से यहां होंगे इंटरनेशनल मैच

अत्याधुनिक लेब भी होगी तैयार 

प्राप्त जानकारी अनुसार विदेशी मानकों पर बने रिंग में प्रैक्टिस के दौरान खिलाड़ियों के पंच, फुटवर्क, आक्रामकता को अंतरराष्ट्रीय स्तर के काेच वीडियो फुटेज के जरिए लैब में ही देखेंगे। साथ ही फुटेज के आधार वे खिलाड़ियों को उनकी खामी बताकर सुधार कराएंगे। एकेडमी के ऑफिसर कि माने तो विदेश से बाॅक्सरों को बुलाकर उनके साथ मैच कराने का प्रस्ताव तैयार किया गया है, जिस पर उच्चाधिकारियों की स्वीकृति मिलने का अभी इंतजार किया जा रहा है। 

पिता के निधन के बाद भी आज मैदान पर उतरेगा यह खिलाड़ी

विदेशों से मंगवाए गए रिंग 

अधिकारियों की माने तो एकेडमी में बॉक्सरों के लिए विश्व के जर्मनी से रिंग मंगवाकर लगाए गए हैं। ये ऐसे रिंग हैं जिसमें बाॅक्सरों को प्रैक्टिस करते समय विदेश जैसा ही अहसास होगा। मैनेजमेंट कि माने तो इस विश्वस्तरीय रिंग में खिलाड़ी का फुटवर्क तो अच्छा बनता ही है साथ ही इन रिंग्स की काॅर्नर क्वालिटी भी बेहतर होती है क्योंकि  बॉक्सर के लिए रिंग में फुटवर्क ही सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है।

क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक और खुशखबर, रोहित शर्मा के घर हुआ बेटी का जन्म

चैम्पियन शूटर सौरभ चौधरी ने फिर बनाया यह रिकॉर्ड

एलिमिनेटर मुकाबले में दबंग दिल्ली ने बंगाल वारियर्स को 39-28 से हराया