सुषमा स्वराज ने की डिजीटल इंडिया कैंपेन की तारीफ
सुषमा स्वराज ने की डिजीटल इंडिया कैंपेन की तारीफ
Share:

नईदिल्ली। केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने केंद्र सरकार के प्रोजेक्ट डिजिटल भारत, अभियान को लेकर कहा है कि इस अभियान से भारत सुरक्षित, समावेशी, लोकतांत्रिक व गतिशील साइबर स्पेस हेतु वचनबद्ध है। इससे भारतीय सुरक्षित और खुला अनुभव करते हैं। उनका कहना था कि, इससे नागरिकों का डिजिटल सशक्तिकरण हो सकेगा। इतना ही नहीं प्रत्येक नागरिक के लिए एक अच्छी अवसंरचना का निर्माण होगा।

इसके अलावा मांग पर शासन और सेवा मिल सकेगी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि डिजिटल इंडिया कार्यक्रम में भारत को विकसित देश से विकसित ज्ञान अर्थव्यवस्था में बदलने की एक क्षमता विकसित होती है। उल्लेखनीय है कि, सरकार ने डिजिटल इंडिया कैंपेन प्रारंभ किया था।

अपने इस अभियान में सरकार ने विभिन्न लोकमहत्वकारी सेवाओं को डिजिटल माध्यम से उपलब्ध करवाने की योजना तैयार की थी। इसके लिए सरकार ने कुछ एप्स और वेबसाईट भी लाॅन्च की थी। सरकार द्वारा भीम एप का सृजन भी किया गया साथ ही लगभग एक दिन पूर्व भी सरकार ने एक डिजीटल एप लाॅन्च की है जिसके माध्यम से लोग खेती - किसानी संबंधी सुविधा प्राप्त कर सकेंगे तो दूसरी ओर बुजुर्ग पेंशन के लिए आवश्यक जीवन प्रमाण को लेकर औपचारिकताऐं पूरी कर सकेंगे।

दक्षिण अफ्रीका में भारत के महावाणिज्य दूत के घर हुई लूट

दलवीर भंडारी के लिए सुषमा रहीं सक्रिय

अपनी पोती को न्याय दिलाने आ रही है 'अज्जी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -