दिल्लीवासी सावधान, ​मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी
दिल्लीवासी सावधान, ​मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी
Share:

भारत की राजधानी में मंगलवार से रुक-रुक कर धीमी बरसात हो रही है. बुधवार प्रातह भी राष्ट्रीय राजधानी के कई भागों में हल्की बरसात हुई है. इससे मौसम सुहाना बन हुआ है. लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. साथ ही, मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का मानना है, कि राजधानी के कई क्षेत्रों में गरज के साथ मूसलाधार बरसात हो सकती है.

आंध्रप्रदेश के दंपती ने किया तीन साल के बच्चे का अपहरण, मुकदमा दर्ज

बता दे कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर के क्षेत्रों में जमकर बरसात हुई थी. बीते दो दिनों से दिल्ली और एनसीआर के करीबन सभी इलाकों में बरसारत हो रही है. इससे दिल्लीवालों को भीषण गर्मी से निजात मिली है. राजधानी में मंगलवार को सुबह से ही मेघ छाए हुए थे. दोपहर होते-होते आकाश में काले मेघ ने डेरा बनाया और झमाझम बरसात प्रारंभ हो गई. राजधानी के अलावा गाजियाबाद और नोएडा के विभिन्न क्षेत्रों में भी बरसात हुई थी.

कोरोना महामारी के बीच बांग्‍लादेश में विनाशकारी बनी बाढ़

इसके अलावा मौसम विभाग ने रविवार को नया अलर्ट जारी किया है. जिसके पूर्वानुमान में बताया था, कि राजधानी और इसके आसपास के प्रदेश पंजाब, हरियाणा के विभिन्न में इतवार से निरंतर बारिश हो सकती है. विभाग के खोजकर्ता ने मानसून के सामान्य स्थिति में आने का अंदाजा लगाया था. मौसम विभाग के अलावा ‘स्काईमेट वेदर’ के अंदाजे के तहत यह भी बताया गया था, कि जुलाई की प्रारंभ से, मानसून निरंतर अपना रास्ता बदल रहा है. इस वजह दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्रों में बरसात हो रही है. लेकिन बीते काफी दिनों से हो रही बारिश की वजह से दिल्ली में जलभराव जैसी स्थिति पैदा हो गई थी. 

तमिलनाडु में सामने आए कोरोना के 4,965 नए मामले, आंकड़ा बढ़कर हुआ 1.80 लाख से अधिक

राजीव गांधी हत्याकांड की आरोपित के आत्महत्या प्रयास पर वकील ने कही यह बात

शिकागों में अंतिम संस्कार के बीच हुई गोलीबारी, 11 जख्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -