इन इंजीनियर्स की सनक ने Ferrari को दी मात
इन इंजीनियर्स की सनक ने Ferrari को दी मात
Share:

एक अलग स्टोरी लाइनपर बेस्ड Le Mans ’66 या Ford v Ferrari जो इसे USA में कहा जा रहा है, इस साल नवंबर में रिलीज होगी. Fox ने Ford v Ferrari का पहला ट्रेलर जारी कर दिया है. इस फिल्म में Christian Bale और Matt Damon की स्टार जोड़ी पर्दे पर नजर आएगी. Christian Bale इस फिल्म में Ken Miles का किरदार निभा रहे हैं. वहीं, Matt Damon इस मूवी में Carroll Shelby के किरदार में नजर आएंगे. इस फिल्म में ये दोनों ही रेसकार इंजीनियर और डिजाइनर के किरदार में है. James Mangold की डायरेक्ट की हुई इस फिल्म में Ford Motor Company की मेहनत को दर्शाया गया है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे Ford ने साल 1966 में फ्रांस के 24 Hours of Le Mans रेस में Ferrari को मात दी थी. आइये जानते है रिलीज डेट

Discover 110 से Bajaj Platina 110 H-Gear कितनी है अलग, जानिए तुलना

सबसे पहले यह प्रश्न उठता है कि Le Mans ’66 या Ford v Ferrari कब होगी रिलीज?यह फिल्म UK और US के सिनेमाघरों में 15 नवंबर 2019 में लॉन्च होगी.साल 1923 के बाद से हर साल Le Mans के नार्थ-वेस्टर्न फ्रेंच शहर में यह मोटर रेस होता है. यह एक प्रतिष्ठित रेस है, जिसमें में परफॉर्मेंस का टेस्ट होता है. जैसा कि इसके नाम से ही पता चल रहा है कि इसमें 24 घंटों का टेस्ट होता है. मौजूदा समय में यह जून महीने के दूसरे वीकेंड में होता है. इस इवेंट में स्पीड से लेकर निर्भरता तक को टेस्ट किया जाता है. इस रेस में एक कार को पूरे पीरियड में दौड़ लगानी होती है, जिसमें एक सीमित गलतियों की गुंजाइश है.इस रेस में एक ड्राइवर को सबसे ज्यादा कार पर समय बिताना है. इस रेस में शामिल होने वाली टीमों में तीन लोग होते हैं, जिनमें 2 ड्राइवर और एक क्रू मेंबर शामिल है.

भारत में KTM RC 125 ABS हुई पेश, ये है कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस रेस को Porsche ने 19 बार जीता है, जो अब तक का सबसे ज्यादा रिकॉर्ड है. इसके बाद Audi ने 13 बार और Ferrari ने 9 बार इस रेस को जीता है. Ford ने 1960 के दशक में लगातार 4 बार इस रेस को जीता था.इस रेस को सबसे ज्यादा बार जीतने वाली ड्राइवर को नाम Norwegian Tom Kristensen है, जिनके नाम 9 खिताब है. इनकी सबसे पास की जीत साल 2013 में हुई थी.ऐसे में Le Mans ’66 या Ford v Ferrari को लेकर दर्शकों को इस फिल्म का बेसर्बी से इंतजार है. हालांकि, इसके लिए आपको अभी इंतजार करना होगा. माना जा रहा है की फिल्म बाक्स आफिस पर बेहतर कमाई कर सकती है.

Honda Activa 6G जल्द होगी लॉन्च, स्मार्टफोन के लिए है विशेष फीचर

अगर बारिश मे सड़क हादसो से है बचना, अपनाएं ये तरीके

KTM RC 125 ABS से KTM 125 Duke कितनी है अलग, जानिए तुलना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -