2021 तक फोर्ड लांच करेगीं अपनी ऑटोमेटिक कार
2021 तक फोर्ड लांच करेगीं अपनी ऑटोमेटिक कार
Share:

फोर्ड मोटर कंपनी ने अपनी ऑटोमेटिक कार को बाजार मे पेश करने की योजना बना रही है। इस कार का इस्तेमाल कमर्शियली किराए पर सवारियों को लाने-ले जाने के लिए किया जाएगा।और फिर इसकी बिक्री ग्राहकों को की जाएगी। सिलिकॉन वैली स्थित फोर्ड कैंपस में मंगलवार को इस कार की योजना के बारे में बताया। कंपनी के सीईओ मार्क फील्ड्स ने बताया कि "यह हमारी इंडस्ट्री में परिवर्तन का समय चल रहा है ।

फोर्ड का कहना है कि वह गूगल के साथ मिल कर इस काम को अंजाम देगी। जो एक बार टेक्नोलॉजी के पूरी तरह विकसित हो जाने के बाद सीधे स्वचालित वाहन चलाने में मदद करेगा। लंबी छलांग की तैयारी मे लगी फोर्ड के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर राज नायर ने कहा कि हमने ड्राइवर को सहायता देने वाली टेक्नोलॉजी को पीछे छोड़ दिया है और पूर्णतया बदलाव करने का निर्णय लिया है।

फोर्ड कंपनियों के पास कई चुनौती खड़ी हो सकती हैं। मर्सडीज-बेंज और टेस्ला मोटर्स, जिनकी योजना पारंपरिक कारों में धीरे-धीरे ऑटोमेशन क्षमता जोड़ना है। कंपनियों के बीच बढ़ी होड़ पिछले महीने बीएमडब्ल्यू, इंटेल और स्वचालित कैमरा बनाने वाली कंपनी मोबाइल आई ने घोषणा की थी कि वे 2021 में इस कार को पेश करेगे। 

 

बीएस-4 मानदंडों का अनुपालन बजाज ऑटो ने किया शुरू

बजाज ने बीएस 4 पल्सर आरएस 200 और एनएस 200 को किया लॉन्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -