भारत में लांच होगा फीगो का क्रॉस-हैचबैक वर्जन

अमेरिकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड इंडियन मार्केट में अपनी लोकप्रिय कार फीगो का क्रॉस-हैचबैक वर्जन लॉन्च करने जा रही है. अभी हाल ही में इस कार के नए वर्जन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. हालांकि यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि फोंड भारत में होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 में हिस्सा नहीं ले रही है. लेकिन कंपनी के कुछ सूत्रों का कहना है कि कंपनी इस कार को 2018 की पहली तिमाही में लॉन्च कर देगी. बताया जा रहा है कि नयी फिगो कीमत के मामले में पुरानी फिगो से थोड़ी महंगी हो सकती है.

आपको बता दें कि मौजूदा फोर्ड फीगो की कीमत दिल्ली के एक्स-शोरूम में 4.80 लाख रुपए से लेकर 7.39 लाख रुपए के बीच है. वहीं कंपनी ने अपनी इस नयी कार के किसी आधिकारिक नाम की घोषणा नहीं की है. इस कार की कीमतों के बारे में भी कोई जानकारी सामने नहीं आयी है. गौरतलब है कि कंपनी ने ब्राजील में अपनी सेकेंड जेनरेशन की फीगो हैचबैक कार को 'Ka' नाम दिया गया था. कुछ ऑटो एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस नयी फिगो कार में नया फ्रंट बंपर और पतला ग्रिल दिया जा सकता है.

ये काफी हद तक फोर्ड Fiesta की तरह हो सकती है. नई फीगो क्रॉस में 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिए जाने की उम्मीद है. इसका पेट्रोल इंजन 95bhp की पावर और डीजल इंजन 99bhp की पावर जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल व 6-स्पीड DCT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा से लैस किया जा सकता है.

 

सुजुकी ने लांच की नई कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर वैगन

Brio के रूप में आएगी होंडा की इलेक्ट्रिक कार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -