जो अब तक नहीं हुआ कुछ ऐसा करेगी फोर्ड, आएगा पहला इलेक्ट्रिक F-series पिकअप ट्रक

जो अब तक नहीं हुआ कुछ ऐसा करेगी फोर्ड, आएगा पहला इलेक्ट्रिक F-series पिकअप ट्रक

विश्व की सबसे मशहूर ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी फोर्ड पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक डेवलप करने जा रही है. आपको इस बात से अवगत करा दें कि अभी तक हाइब्रिड ऑटोमोबाइल्स मार्केट में आए हैं, लेकिन पूरी तरह इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक पहली बार फोर्ड लाएगी. 

बताया जा रहा है कि फोर्ड के वर्ल्ड मार्केट्स के प्रेसिडेंट जिम फार्ले ने डेट्रायट में एक प्रोग्राम में यह घोषणा की है कि फोर्ड F-सीरीज के ट्रक को पूरी तरह से इलेक्ट्रिफाई किया जाएगा. साथ ही कंपनी 2015 से F-150 के हाइब्रिड संस्करण पर भी काम कर रही है, लेकिन यह एक एक अलग ही प्रोजेक्टबताया जा रहा है. 

मिली जानकारी के मुताबिक़, F-15O फ़िलहालअमेरिका में सबसे ज्यादा बिकने वाला व्हीकल है. कहा जाता है कि फोर्ड के सभी ऑटोमोबाइल्स के सेल में उसका यह आइकॉनिक पिकअप ट्रक मॉडल है. इसकी भागीदारी इस मामले में करीब   एक तिहाई की है. वहीं अमेरिकी ऑटोमोबाइल मार्केट में वर्ष 1975 से ही इस पिकअप ने बिक्री के मामले में खुद को अव्वल साबित किया है और यही वजह है कि फोर्ड अब इसका कम्पलीट इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करेगी. कंपनी का इसके पीछे लख्य प्रतिद्वंद्वियों के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के सेंगमेंट में कंपीट करना ही नहीं, बल्कि उन्हें पछाड़ना भी बताया जा रहा है. फिलहाल आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का ही होगा. इसके लिए कंपनी इस पर अधिक ध्यान दे रही है. 

हिंदुस्तान में आई 2020 Kawasaki Ninja ZX-6R, इस ख़ास सेगमेंट में है इकलौती बाइक

यह है दुनिया की सबसे तेज दौड़ने वाली बाइक, कीमत हैं करोड़ों में...

बाजारों में जल्द ही नजर आएगी BMW R 1250 gs यह होंगे ख़ास फ़ीचर्स