इस त्यौहार पर लॉन्च हो सकती है Force Gurkha BS6
इस त्यौहार पर लॉन्च हो सकती है Force Gurkha BS6
Share:

वाहन निर्माता कंपनी Force Motors पहले अप्रैल में अपनी आगामी ऑफरोडिंग एसयूवी Force Gurkha BS6 को पेश करने वाले थे, किन्तु ​कोविड 19 महामारी के कारण इस एसयूवी की लॉन्चिंग नहीं हो पाई. हाल ही में इसे डीलरशिप्स पर स्पॉट किया गया है जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही ये भारत में लॉन्च हो सकती है हालांकि नई जानकारी के अनुसार कंपनी इस एसयूवी की लॉन्चिंग त्यौहारी समय में कर सकती है. ऐसे में दिवाली के आस-पास देश में Force Gurkha BS6 की पेशकश हो सकती है.

ईको फ्रेंडली बैटरी देगी सिंगल चार्ज में 1600km की ड्राइविंग रेंज

जानकारी के अनुसार नई गुरखा में ओल्ड BS4 मॉडल की तरह 2.6-लीटर डीजल इंजन को जोड़ा जाएगा. 2.6-लीटर का 4 सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन 90bhp की मैक्सिमम पावर और 200Nm का पीक का टार्क जेनरेट करता है. यह इंजन स्टैंडर्ड फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. गुरखा में मुश्किल रास्तों में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए मैनुअल लॉकिंग डिफरेंसेस और एक लो-रेंज का गियरबॉक्स भी दिया जाएगा. ऐसा इसलिए है क्योंकि गुरखा एक ऑफ रोडिंग एसयूवी है और इसे पहाड़ी, ऊबड़-खाबड़ , कीचड़ और पानी भरे रास्तों पर चलने के लिए में तैयार किया गया है, ऐसे में ये गियर बॉक्स किसी भी तरह के रास्तों पर एसयूवी को फंसने नहीं देता है और टायर्स को जबरदस्त पावर भेजता है.

पहले के मुकाबले महंगे प्राइस में मिली Splendor Plus BS6

बता दे कि 2020 Gurkha में बड़े परिवर्तन देखने को मिलेंगे. आपको बता दें कि गुरखा के चेसिस में भी बड़ा परिवर्तन किया गया है. इस एसयूवी में एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ डुअल एयरबैग्स और स्टेबिलिटी कंट्रोल ( स्टैण्डर्ड ) दिया जाएगा.अगर इंटीरियर की बात करें तो नई गुरखा में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. इस एसयूवी के सेंटर में पूरी तरह से नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, MID डिस्प्ले, सेकेंड रो में इंडीविजुअल सीट्स के साथ नई तरह से लुक किया गया सर्कुलर एयर वेंट भी उपलब्ध कराया गया है. 

ऊबर ने शुरू की किफायती सर्विस

ये है हवा से चलने वाली बाइक, महज 5 रुपए में चलती है 45 किमी

2030 तक पूरी तरह से होगा इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग: फ्लिपकार्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -