शाहरुख, सलमान नहीं ये है बॉलीवुड का सबसे महंगा एक्टर!!
शाहरुख, सलमान नहीं ये है बॉलीवुड का सबसे महंगा एक्टर!!
Share:

बॉलीवुड के एक्टर्स की बात करें, तो किंग खान और दबंग खान यानी शाहरुख और सलमान खान का नाम सबसे पहले आता है, ​फिर चाहे वह फिल्में चलने का मामला हो या फिर कमाई का। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई कौन सा एक्टर करता है। जी, हां ये सच है कि शाहरुख और सलमान खान फिल्मी इंडस्ट्री में सबसे महंगे स्टार नहीं हैं, बल्कि कोई और एक्टर है, जो इनसे कहीं ज्यादा फीस लेता है।

जी, जनाब ये बात बिल्कुल सच है और यह हम नहीं बल्कि दुनिया की जानी—मानी पत्रिका फोर्ब्स कह रही है। फोर्ब्स ने दुनिया भर में सबसे ज्यादा फीस पाने वाले सेलिब्रिटीज की एक लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में खेल से लेकर इंटरटेनमेंट की दुनिया तक सभी क्षेत्रों को मिलाकर सबसे ज्यादा मेहनताना लेने वाले 100 सेलिब्रिटीज शामिल किए गए हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड के सभी खानों पर खिलाड़ी कुमार भारी पड़े हैं। यानी की अक्षय कुमार भारतीय सेलिब्रिटीज में सबसे ज्यादा मेहनताना लेते हैं। इस लिस्ट में सलमान खान अक्षय कुमार से पीछे हैं और खास बात यह है कि इस बार की सूची में शाहरुख खान को जगह नहीं दी गई है और वह सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 100 सेलिब्रिटीज से बाहर हो गए हैं। फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया भर में सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाले सेलिब्रिटी अमेरिकी मुक्केबाज फ्लोयड मेवेदर हैं। वह 28.5 करोड़ डॉलर के साथ नंबर 1  पोजिशन पर हैं। 

फोर्ब्स की इस सूची में अक्षय कुमार को 76वां स्थान मिला है। सूची में बताया गया है कि इस साल अक्षय कुमार ने 4.05 करोड़ डॉलर यानी 3.07 अरब रुपये की कमाई की। वहीं सलमान खान 2.57 अरब रुपये की  कमाई के साथ इस सूची में 82वें स्थान पर काबिज हैं। फोर्ब्स ने लिखा, इस साल अक्षय कुमार ने 3.07 अरब रुपये कमाए हैं। फोर्ब्स ने अपनी सूची में लिखा कि इस साल अक्षय की  टॉयलेट और पैडमेन अच्छी चली है। इन दोनों फिल्मों की कमाई के अलावा उन्होंने 20 ब्रांड्स की एंडोर्समेंट से भी बहुत अच्छी कमाई की है। 

बता दें कि इस सूची में हॉलीवुड एक्टर जॉर्ज क्लूनी दूसरे नंबर पर काबिज हैं, जबकि हॉलीवुड मॉडल काइली जेनर  तीसरे स्थान पर हैं। सूची में इस साल बॉलीवुड के किंग खान को जगह नहीं दी गई है। शाहरुख खान पिछले साल इस सूची में 65वें स्थान पर थे, लेकिन इस साल उनकी अभी तक कोई फिल्म नहीं आई है और शायद इसी वजह से वह इस साल कमाई के मामले में पिछड़ गए हैं। 

ये भी पढ़ें— 

ट्विंकल को है पति से शिकायत जानिए क्या कहा

चार सितारों को एक फिल्म में लेकर आ रहे करण जौहर

अक्षय कुमार को तो 'चढ़ गई है'!

जॉन से नाराज हैं अक्षय, दी ऐसी धमकी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -