दुनिया में जेफ बेजोस बने सबसे अमीर, किस स्थान पर रहे मुकेश अंबानी
दुनिया में जेफ बेजोस बने सबसे अमीर, किस स्थान पर रहे मुकेश अंबानी
Share:

कोरोना के संकट के बीच अमेजन के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में अपने आप को शीर्ष पर बनाया हुए है. उनकी कुल संपत्ति 113 बिलियन डॉलर की है. बेजोस के बाद दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में दुसरे नंबर पर 98 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ बिल गेट्स हैं. फोर्ब्स की दुनिया के अमीर लोगों की 34 वीं सालाना लिस्ट जारी होने से यह जानकारी सामने आई है.

इस वजह से वैश्विक अर्थव्यवस्था को हो सकता है 5 ट्रिलियन डॉलर का नुकसान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस सूची में 17वें स्‍थान पर हैं और भारतीय धनाढ्यों में वह पहले स्‍थान पर हैं. उनका नेटवर्थ 44.3 अरब डॉलर है. मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्‍ट्रीज भारत की सबसे मूल्‍यवान कंपनी है.

क्रूड आयल को मिली संजीवनी, उत्पादन कटौती समझौते से कीमतों में आई तेजी

इसके अलावा एलवीएमएच (LVMHF) के सीईओ और चेयरमैन बर्नार्ड अर्नोल्ट दुनिया के सबसे अमीर लोगों की इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ गए हैं. उनकी संपत्ति 76 बिलियन डॉलर है. वहीं, इस लिस्ट में चौथे स्थान पर 67.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ वॉरेन बफे आए हैं. फोर्ब्स की इस लिस्ट में Oracle के फाउंडर और CTO लैरी एलिसन 59 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ पांचवें स्थान पर आए हैं. वही, फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल इस साल के अमीरों की कुल संपत्ति 8 ट्रिलियन डॉलर है, जो कि पिछले साल से कम है. फोर्ब्स द्वारा जारी पिछली दुनिया के अमीरों कि लिस्ट के सभी लोगों की कुल संपत्ति 8.7 ट्रिलियन डॉलर थी.  फोर्ब्स ने कहा, 'इस लिस्ट में एक महत्वपूर्ण स्थान जेफ बेजोस की पत्नी एमके बेजोस ने भी बनाया है. वे 36 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ लिस्ट में 22 वें स्थान पर आई हैं.'

जब तक कोरोना पर नियंत्रण नहीं, फ्लाइट्स का संचालन संभव नहीं - हरदीप सिंह पूरी

कोरोना की मार से 70-80 के दशक में पहुंच जाएगा भारत, इकॉनमी को लगेगा बड़ा झटका

MSME इंडस्ट्री को बचाने के लिए एक लाख करोड़ का पैकेज ! जल्द हो सकता है ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -