आपके सौंदर्य के लिए, कैप्सूल एक फायदे अनेक
आपके सौंदर्य के लिए, कैप्सूल एक फायदे अनेक
Share:

tyle="text-align:justify">मार्केट में मिलने वाले सभी स्किन प्रॉडक्ट्स में विटामिन E की मात्रा होती है क्योंकि यह स्किन अौर बालों को हेल्दी रखने के साथ-साथ स्ट्रेच मार्क्स, पिंपल्स के दाग-धब्बे दूर कर ड्राय स्किन से छुटाकारा दिलाती है। तो देर ना करें और विटामिन E के फायदों को आप भी अपनी ज़िंदगी का हिस्सा बनाएं।
 
1. दाग-धब्बों को करे दूर
 
विटामिन E के कैप्सूल में सूई की मदद से छेद कर लें। अब इसके अंदर का सारा ऑयल निकाल कर दाग वाली स्किन पर लगाएं। अच्छे रिजल्ट के लिए इसे रातभर ऐसे ही लगाकर रहने दें।
 
2. झुर्रियों से दिलाए छुटकारा
 
कटोरी में एक विटामिन E कैप्सूल के अंदर का ऑयल निकाल लें और इसमें बादाम तेल के 5-6 बूंदे मिलाकर मिक्सचर तैयार करें। सोने से पहले इसे अपनी आंखों के पास वाली एेजिंग स्किन पर लगाएं। 
 
3. बालों को बढ़ने में करे मदद
 
विटामिन E का एक कैप्सूल लें और इसके अंदर के ऑयल को निकाल लें। अब इसे सोने से पहले अपने बालों के स्कैलप पर अच्छी तरह लगाएं और सुबह धो लें। इससे बाल लंबे, काले अौर घने होगें।
 
4. नाखून को बनाए सॉफ्ट
 
विटामिन E अॉयल रफ और क्रैक्ड नाखून और क्यूटिकल्स को सॉफ्ट बनाने का काम करती है। आप चाहे तो विटामिन E ऑयल को सीधे तौर पर नाखून और क्यूटिक्लस पर लगा सकती हैं।
 
5. स्ट्रेच मार्क्स 
 
स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा पाने के लिए 2 विटामिन E कैप्सूल्स का ऑयल और 1 बड़ा चम्मच नारियल तेल या ऑलिव ऑयल मिलाकर मिक्सचर तैयार करें। इस मिक्सचर को अपने प्रॉब्लम एरिया पर लगाएं और बस स्ट्रेच मार्क्स को दूर हो जाएंगे।
 
6. फटे होठों को कहें अलविदा
 
ड्राय और फटे होंठों के लिए बस एक विटामिन E कैप्सूल लें और इसे काटकर इसके अंदर मौजूद ऑयल अपने होंठों पर लगाएं। इससे अापके होंठ सॉफ्ट हो जाएंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -