पहली बार एक दिन में 10 हजार लोग हुए कोरोना संक्रमित, नींद उड़ा देगा मौत का आंकड़ा
पहली बार एक दिन में 10 हजार लोग हुए कोरोना संक्रमित, नींद उड़ा देगा मौत का आंकड़ा
Share:

भारत में पीएम मोदी ने कोरोना प्रसार को रोकने के लिए 24 मार्च से लॉकडाउन लगाया था. जिसको रोकने के लिए लगभग हर प्रयास विफल होता नजर आ रहा है. क्योकि लॉकडाउन के नए चरण में छूट मिल गई है. जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण में अप्रत्याशित तेजी आ गई है. शुक्रवार को पहली बार एक दिन में 10 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए और 334 लोगों की मौत हो गई है. यह पहला मौका है जब भारत में दुनिया के किसी देश के मुकाबले एक दिन में सबसे अधिक नए केस भी मिले हैं. रूस में पिछले चौबीस घंटे में 8,726, अमेरिका में 8,580, और ब्राजील में 6,007 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमित लोगों की संख्या सवा दो लाख को पार कर गई है, जो इटली से कुछ ही कम है. पिछले हफ्ते भर में ही 60 हजार से ज्यादा केस बढ़ चुके हैं.

भारतीय नौसेना पर कोरोना का अटैक, 16 प्रशिक्षु जवान पाए गए पॉजिटिव

इस मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सुबह आठ बजे जारी बुलेटिन में बताया गया है कि देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,26,770 हो गई है और अब तक 6,348 लोगों की जान गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय व अन्य स्रोतों से मिले आंकड़ों में अंतर का कारण राज्यों से केंद्रीय एजेंसी को आंकड़े मिलने में होने वाली देरी है. इसके अलावा कई एजेंसियां राज्यों से सीधे आंकड़े जुटाती हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में एक दिन पहले की देर रात तक के मामले शामिल होते हैं.

विश्व पर्यावरण दिवस पर सरकार का बड़ा ऐलान, देशभर में बनेंगे 200 नगर वन

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि शुक्रवार को 334 लोगों की जान गई, जिसमें महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 139 मौत शामिल है. किसी भी राज्य में एक दिन में मरने वालों की यह सबसे ज्यादा संख्या है. इसके अलावा दिल्ली में 58, गुजरात में 35, उत्तर प्रदेश व तमिलनाडु में 12-12, बंगाल में 11, छत्तीसगढ़ व आंध्र प्रदेश में दो-दो और उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर व ओडिशा में एक-एक मौत भी शामिल है. वही, महाराष्ट्र में दिन पर दिन स्थिति खराब होती जा ही है. शुक्रवार को सामने आए 2,436 नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार को पार कर 80,229 पर पहुंच गया है. अब तक 2,849 लोगों की जान भी जा चुकी है. गुजरात में भी सर्वाधिक 510 नए मामले सामने आए हैं और मरीजों की संख्या 19,119 हो गई है. गुजरात में अब तक 1,190 लोगों की जान भी गई है.

विमान सेवा कंपनियों को कोर्ट से मिली राहत, बीच की सीट को बुक करने की मिली अनुमति

कोरोना योद्धाओं की मौत पर सरकार करेगी 50 लाख की मदद, लेकिन इलाज के लिए ​नहीं है पैसा

सीमा पर नहीं थम रहा भारत-चीन का विवाद, आज की वार्ता पर संपूर्ण देश की नजर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -