पहली बार अमेरिका के किसी राज्य ने माना- सच में हुआ था कश्मीरी हिन्दुओं का नरसंहार.., किया आधिकारिक ऐलान
पहली बार अमेरिका के किसी राज्य ने माना- सच में हुआ था कश्मीरी हिन्दुओं का नरसंहार.., किया आधिकारिक ऐलान
Share:

नई दिल्ली: फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ शुक्रवार (11 मार्च, 2022) को सिनेमाघरों में सीमित स्क्रीन्स पर रिलीज हुई और आज फिल्म को लेकर दिल्ली में प्रेस वार्ता थी, वहीं तेजी से लोगों के बीच पहुँच रही इस फिल्म को लेकर डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने इसे सबसे बड़ा सॉफ्ट पॉवर बताया। उन्होंने हैदराबाद की एक घटना का उल्लेख करते हुए बताया कि जब बात कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर फिल्म बनाने की आई तो बगैर ग्लोबल कश्मीरी पंडित डायस्पोरा के यह संभव ही नहीं था।

उन्होंने अमेरिका में कोरोना काल के दौरान फिल्म स्क्रीनिंग को लेकर बताया कि जैसे अमेरिका ने 'वर्ल्ड वॉर' को सॉफ्ट पावर के रूप में इस्तेमाल किया, वही कार्य इस फिल्म ने अमेरिका में किया। बता दें कि पूरे अमेरिका में 36 संस्थाओं ने कई जगहों पर द कश्मीर फाइल्स की स्क्रीनिंग की थी। विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म के सॉफ्ट पावर पर बात करते हुए प्रेस वार्ता में रोड आइलैंड की बात की, जहाँ आधिकारिक यह फील देखने के बाद सराहा गया।

उन्होंने आगे कहा कि, '32 सालों में पहली बार, विश्व के किसी भी राज्य ने, वह भी संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के सबसे लोकतांत्रिक और लिबरल राज्य – रोड आइलैंड ने, #TheKashmirFiles नामक एक बहुत छोटी फिल्म की वजह से, आधिकारिक तौर पर हिंदुओं के कश्मीर में नरसंहार को मान्यता दी है।' उन्होंने प्रेस वार्ता में वह सर्टिफिकेट भी लोगों को दिखाया और कहा कि, 'कृपया इस आधिकारिक ऐलान को पढ़ें और तय करें कि उत्पीड़क कौन है और किसे सजा मिलनी चाहिए। मानवतावाद के इर्द-गिर्द केंद्रित नए नेतृत्व और प्रभावशाली विदेश नीतियों की बदौलत यह संभव हो सका है।'

यह है बदलते भारत की सॉफ्ट पावर। 2018-19 के दौर में एक बार फिर जब अमेरिका के न्यूयॉर्क में फ्री कश्मीर को लेकर एक अभियान चलाया गया, तो टाइम्स स्कॉयर पर एक बहुत बड़ी ‘फ्री कश्मीर’ की होर्डिंग लगी हुई थी। वहीं जब इस फिल्म को अमेरिका में लोगों ने देखा तो चंदा जोड़कर अमेरिका के उसी टाइम्स स्कॉयर की साइट पर 26 जनवरी, 2022 को ‘द कश्मीर फाइल्स‘ की होर्डिंग लगा दी गई। और पहली दफा अमेरिका में कश्मीर का पूरा मैप दिखाया गया। जो सबसे बड़ी डिप्लोमेटिक जीत थी। प्रेस वार्ता में फिल्म डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कश्मीर पर झूठी नैरेटिव चलाने वाले वामपंथी इकोसिस्टम पर भी हमला किया। जो अक्सर फ्री इंटरनेट, फ्री कश्मीर की बात करके कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर आँख बंद कर लेते हैं।

शिल्पा शेट्टी ने अनन्या के साथ उठाया टेस्टी खाने का लुत्फ़, बिल देने पर चंकी के उड़े होश

किसी का गैंगरेप कर दो भागों में काटा तो किसी को खिलाए इंसानी खून से सने चावल.....कश्मीरी हिन्दुओं पर हुए अनगिनत जुल्म

The Kashmir Files: कश्मीरी पंडित का रोल निभाते हुए डिप्रेशन में चला गया था ये अभिनेता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -