सालों के बाद पहली बार, खुले जगन्नाथ पुरी के चारों द्वार ! मंगला आरती में शामिल हुए CM मोहन मांझी

सालों के बाद पहली बार, खुले जगन्नाथ पुरी के चारों द्वार ! मंगला आरती में शामिल हुए CM मोहन मांझी
Share:

पुरी: ओडिशा की नई भाजपा सरकार ने अपने चुनावी वादों में से एक को पूरा करते हुए आज पुरी में श्री जगन्नाथ मंदिर के सभी चार द्वार फिर से खोल दिए। बुधवार को कैबिनेट की पहली बैठक में यह निर्णय लिया गया। द्वारों को फिर से खोलने के बाद मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने कहा कि, "हमने कल की कैबिनेट बैठक में जगन्नाथ मंदिर के सभी चार द्वार खोलने का प्रस्ताव रखा था। प्रस्ताव पारित हो गया और आज सुबह 6:30 बजे मैं अपने विधायकों और पुरी के सांसद (संबित पात्रा) के साथ 'मंगला आरती' में शामिल हुआ। जगन्नाथ मंदिर के विकास और अन्य कार्यों के लिए हमने कैबिनेट में एक फंड का प्रस्ताव रखा है। जब हम अगला राज्य बजट पेश करेंगे, तो हम मंदिर प्रबंधन के लिए एक कोष आवंटित करेंगे।"

उल्लेखनीय है कि, भाजपा के मोहन चरण माझी ने बुधवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। गुरुवार की सुबह सीएम माझी और उनके विधायक श्री जगन्नाथ मंदिर में मंगला आरती करते देखे गए। पुरी के सांसद संबित पात्रा, बालासोर के सांसद प्रताप चंद्र सारंगी भी मौजूद थे। मंदिर में भारी भीड़ देखी गई और सिंहद्वार के सामने लंबी कतारें लगी रहीं, क्योंकि भक्त नए खुले द्वारों का उपयोग करने के लिए उमड़ पड़े। इस निर्णय का उन भक्तों ने स्वागत किया, जो पवित्र त्रिमूर्ति के सुचारू दर्शन की सुविधा के लिए मंदिर के सभी द्वारों को फिर से खोलने की मांग कर रहे थे।

कोरोना महामारी के बाद से, पूर्व सीएम नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली BJD सरकार ने मंदिर के सभी चार द्वार बंद रखे हैं। तीर्थयात्रियों को एक द्वार से प्रवेश करने की अनुमति थी, और उन्होंने शिकायतें कीं क्योंकि उन्हें बंद द्वारों के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। कैबिनेट ने मंदिर के संरक्षण और संरक्षण के लिए करोड़ों रुपये का एक कोष बनाने का भी फैसला किया है।

G7 समिट में शामिल होने आज इटली रवाना होंगे पीएम मोदी, राष्ट्रपति बाइडेन से भी मुलाकात संभव

पत्नी के आत्माओं से फोन पर बात करने से परेशान था पति, उठा लिया ये खौफनाक कदम

सरेआम महिला ने चप्पल और थप्पड़ों से कर डाली पति की पिटाई, कचहरी गेट पर मची अफरातफरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -