प्रकाश पर्व के लिये चलेगी विशेष बसें

चंडीगढ़ : प्रकाश पर्व के लिये पंजाब सरकार की ओर से विशेष बसों को चलाने का निर्णय लिया गया है। ये बसें पंजाब से चलकर पटना साहिब बिहार तक एक माह तक सतत चलेगी। बसों का लाभ प्रकाश पर्व के अवसर पर श्रद्धालु ले सकेंगे। गौरतलब है कि सिखों के गुरू गोविंद सिंह जी का 350 वां प्रकाश पर्व उल्लास और उत्साह के साथ मनाया जायेगा।

राज्य के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान विशेष बसों का संचालन करने का निर्णय लिया गया है। बसें 1 दिसंबर से 7 जनवरी तक चलेगी। इस दौरान पटना साहिब में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन होगा। मुख्यमंत्री बादल ने राज्य के मुख्य सचिव को बसों के संचालन हेतु रूप रेखा तैयार करने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि पटना साहिब को गुरू गोविदं सिंह का जन्म स्थान माना जाता है। बैठक में यह बताया गया है कि प्रकाश पर्व के अवसर पर पंजाब से श्रद्धालु पटना साहिब दर्शन के लिये जाते है, लेकिन परिवहन की सुविधा कम होने से श्रद्धालुओं को परेशानी आती है। सरकार ने इस परेशानी को दूर करने के लिये ही विशेष बसों को संचालन करने का निर्णय लिया है। पटना साहिब तक के मार्गों पर स्थित गुरूद्वारों में यात्रियों के लिये लंगर का भी प्रबंध किया जायेगा।

प्रकाश पर्व पर केंद्र से नहीं मिल रहा सहयोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -