आरक्षण के लिए मोदी सरकार से आर-पार की जंग करेंगे जाट
आरक्षण के लिए मोदी सरकार से आर-पार की जंग करेंगे जाट
Share:

मेरठ : केंद्र सरकार के आश्वासन के बाद भी आरक्षण मामले पर कोई कदम नही उठाया गया तो जाटो का सब्र का बांध टूट गया अब उन्होंने सरकार से सीधी जंग करने का ऐलान कर दिया है। हाल ही में राजस्थान में गुर्जर समाज के विरोध को लोग भूले नही और अब जाटों ने सरकार से आर पार का ऐलान कर दिया है। केन्द्रीय सेवाओं में खारिज हुए आरक्षण को बहाल करने की मांग को लेकर जाटों ने केन्द्र सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है जिसके तहत वह जुलाई में प्रधानमंत्री और केन्द्रीय मंत्रियों के घरों का घेराव करेंगे।

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने आज कहा कि 17 मार्च को आए अदालत के फैसले से आरक्षण खत्म होने के बाद हजारों जाट युवाओं का भविष्य चौपट हो गया है। हालांकि 26 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जाट नेताओं को इस मामले में ठोस कदम उठाने का आश्वासन दिया था। लेकिन अभी तक इस मामले में कुछ होता नहीं दिख रहा है। ऐसे में केन्द्र सरकार की नीयत पर संदेह उत्पन्न हो रहा है।

मलिक के अनुसार रविवार को हुई जाट आरक्षण संघर्ष समिति की महापंचायत में उन जाट नौजवानों को OBC कोटे में ही नौकरी एवं दाखिले दिए जाने की भी मांग की गई है, जिन्होंने न्यायालय के आदेश के पहले ही सभी परीक्षाएं, साक्षात्कार आदि उत्तीर्ण कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल इस मामले में केन्द्र सरकार को जुलाई तक का समय दिया जा रहा है। इसके बाद केन्द्र सरकार के खिलाफ जाट आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए मजबूर होंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -