पसंद से नहीं हो रही है शादी तो 5 बार करें इस मंत्र का जाप

Jul 24 2019 06:20 PM
पसंद से नहीं हो रही है शादी तो 5 बार करें इस मंत्र का जाप

आजकल लोग शादी करने के पहले लाखों बार सोचते हैं और कुछ लोग ऐसे हैं जो केवल अपने मनपसंद से ही शादी करना चाहते हैं. ऐसे में अगर आप भी उन्ही में से हैं जो अपने मनपसंद से शादी करना चाहते हैं और आपकी शादी नहीं हो पा रही है तो हम आपके लिए एक मंत्र लेकर आए हैं जिसके जाप से आपकी शादी जल्दी हो सकती है. जी हाँ, और मनपसंद भी. वैसे तो हिंदु धर्म में विवाह जीवन के मुख्य संस्कार में से एक है इसके बाद व्‍यक्ति का विकास और पीढ़ी आगे बढ़ने की परम्परा सदियों पुरानी है लेकिन विवाह तभी हो पाता है, जब कुंडली में विवाह का योग बनता है क्योकि हिन्दू धर्म में कहा जाता है कोई भी कार्य तब होता जब उसका समय आता है.

ऐसे में कई बार अनेक बाधाओं के कारण भी विवाह में देरी होती है और विवाह योग नहीं बन पाता और विवाह की बाधाएं हटाने के लिए भी आज हम जो मंत्र लाये हैं आप उसका जाप कर सकते हैं. आइए जानते हैं उस मंत्र को. ध्यान रहे इस मंत्र का जाप 5 बार करना होगा और यह मंत्र है- ''ऊं श्री वर प्रदाय श्री नाम:'' ध्यान रहे इस मंत्र का जाप करके 5 नारियल शिव जी के मंदिर में चढ़ाने होंगे. ऐसा करने से आपकी शादी उससे होगी जिससे आप चाहते हैं.

वहीं अगर आपकी शादी जल्दी नहीं हो पा रही है तो भी आप इस मंत्र का जाप कर लाभ पा सकते हैं. शादी जल्‍दी हो सके तो अपने शरीर के कलर का वस्‍त्र धारण करें अगर संभव हो तो पीले रंग का वस्‍त्र धारण करें इससे आपकी शादी जल्‍दी होगी और इससे बुरी शक्तियां दूर रहती है. इसी के साथ शादी जल्‍दी होने के लिए दुर्गासप्‍तसी से अर्गलासुत्रम तक पाठ करना होगा.

24 जुलाई को है कालाष्टमी व्रत, जानिए उनसे जुडी यह कथा

सावन में भोलेनाथ के इन मन्त्रों के जाप से आपको मिलेगा हज़ारों सालों का पुण्य

चाणक्य ने बताया हैं विद्वान और मूर्ख व्यक्ति में यह सबसे बड़ा अंतर