ICC ट्‍वेंटी-20 विश्व कप को लेकर BCCI में मची खलबली
ICC ट्‍वेंटी-20 विश्व कप को लेकर BCCI में मची खलबली
Share:

मुंबई : ICC ट्‍वेंटी-20 विश्व कप को लेकर BCCI में बहुत ही ज्यादा खलबली मची हुई है. क्रिकेट जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक इसका प्रमुख कारण है आईसीसी ट्‍वेंटी-20 विश्व कप में सिर्फ दो केंद्रों नागपुर और धर्मशाला को लगभग आधे मैचों (35 में से 17) की मेजबानी सौंपी जाना। बता दे कि भारत में ICC ट्‍वेंटी-20 विश्व कप के टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल 8 मार्च से 3 अप्रैल के बीच होना है. तथा इसके अंतर्गत और भी मैचों के आवंटन में बोर्ड अध्यक्ष और सचिव के केंद्रों का दबदबा रहा है।

इस ICC ट्‍वेंटी-20 विश्व कप में पुरुष वर्ग के कुल 35 मैचों को खेला जाना है इन मैचों में से सबसे अधिक नौ मैचों को नागपुर में खेला जाना है. तथा इसी प्रकार से धर्मशाला को आठ मैचों का आयोजन सौंपा गया है. बता दे कि नागपुर बीसीसीआई तथा आईसीसी के प्रमुख शशांक मनोहर का गृहनगर है। व इसी प्रकार से धर्मशाला भी BCCI के सचिव अनुराग ठाकुर का गृहनगर है. तथा इन आठ मैचों में भारत और पाकिस्तान के बीच 19 मार्च को होने वाला महत्वपूर्ण मैच भी शामिल है। ICC ट्‍वेंटी-20 विश्व कप के इन आठ मैचों में भारत व पाकिस्तान के बीच में 19 मार्च को होने वाला महत्वपूर्ण मैच भी सम्मिलित है.

इसी के साथ ही ICC ट्‍वेंटी-20 विश्व कपविश्व कप का खिताबी मुकाबला ईडन गार्डंस में खेला जाएगा। इसमें ICC के द्वारा BCCI को विश्व कप में पुरुष वर्ग के मैचों के लिए 55.2 करोड़ रुपए देगी. 35 मैच के हिसाब से हर मैच के लिए 1.6 करोड़ रुपए मिलेंगे. खबर है की BCCI के कई वरिष्ठ सदस्यों ने दो ही केन्द्रो नागपुर व धर्मशाला को करीब आधे मैचों की मेजबानी सौंपने का भी पुरजोर खिलाफत की है. परन्तु इस मामले में अभी कोई भी सामने नही आ रहा है.   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -