फुटबॉलर मेसी नेमार को मिलेगी चीनी वैक्सीन

May 01 2021 03:55 PM
फुटबॉलर मेसी नेमार को मिलेगी चीनी वैक्सीन

अमेरिकी खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी और नेमार आने वाले हफ्तों में चीन के सिनोवैक बायोटेक द्वारा दान की गई कोरोना वैक्सीन प्राप्त करेंगे। क्षेत्रीय फुटबॉल परिसंघ CONMEBOL के अनुसार बयान की पुष्टि की जाती है। इकाई ने 50,000 खुराक की शिपमेंट के बाद अपने 10-सदस्य संघों को टीके वितरित करना शुरू किया। 

CONMEBOL के अध्यक्ष एलेजांद्रो डोमिंगुएज़ ने कहा, दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल के लिए टीके पहले से ही आ रहे हैं। एकजुटता के इस संकेत के लिए और आप हमारे महाद्वीप के देशों में फुटबॉल के विशाल सामाजिक और सांस्कृतिक मूल्य को समझने के लिए सिनोवैक बायोटेक लिमिटेड को धन्यवाद देते हैं। CONMEBOL की आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा है कि टीकाकरण कार्यक्रम कोपा अमेरिका में भाग लेने वाले प्रत्येक राष्ट्रीय दस्तों, कोचों, अधिकारियों और अन्य श्रमिकों को प्राथमिकता देगा। अर्जेंटीना और कोलंबिया में 13 जून से 10 जुलाई तक खेले जाने वाले कार्यक्रम है। 

वही इस खुराक का उपयोग क्षेत्र के शीर्ष क्लब प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों को टीका लगाने के लिए भी किया जाएगा। टीकाकरण प्रोटोकॉल व्यावहारिक रूप से गारंटी देता है कि प्रत्येक खुराक का पहला और अंतिम नाम है और उन्हें उन लोगों के लिए डायवर्ट या उपयोग नहीं किया जा सकता है जो इस अभियान के उद्देश्य का हिस्सा नहीं हैं। अंतराष्ट्रीय कॉनमबोल टूर्नामेंट को मूल रूप से 2020 के लिए निर्धारित किया गया था, कोरोना वायरस की महामारी के कारण कोपा अमेरिका के 47 वें संस्करण को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था। बार्सिलोना स्टार मेसी और पेरिस सेंट-जर्मेन के नेमार प्रतियोगिता के सबसे बड़े आकर्षणों में से एक होंगे।

IPL 2021: धोनी की कप्तानी में CSK की बादशाहत कायम, जानें क्या है पॉइंट टेबल का हाल

IPL 2021: पंजाब की जीत से गदगद हुए राहुल, दे डाला बड़ा बयान

IPL 2021: कोरोना से जंग में 'गब्बर' की मदद, दिल्ली और राजस्थान रॉयल्स ने भी बढ़ाया हाथ