इस फुटबॉलर को लॉकडाउन का नियम तोड़ना पड़ा भारी, वीडियो कॉल पर सुनाई गयी सजा
इस फुटबॉलर को लॉकडाउन का नियम तोड़ना पड़ा भारी, वीडियो कॉल पर सुनाई गयी सजा
Share:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया के बहुत से देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है. कई देशों में लॉकडाउन के नियम काफी कड़े हैं. यह नियम किसी के लिए भी बदले नहीं जाएंगे. सर्बिया भी उन देशों में शामिल हैं जिसमें लॉकडाउन के नियम काफी सख्त हैं. उस देश में अब तक 1624 लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं 44 लोग अपनी जान खो चुके हैं. ऐसे में एक फुटबॉल खिलाड़ी को लॉकडाउन नियमों को तोड़ना काफी महंगा पड़ा.

सर्बिया के फुटबॉलर को मिला सजा: सर्बिया (Serbia) के फुटबॉल खिलाड़ी एलेक्सांद्र प्रिजोविच (Alexander Prizovich) को कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करने के लिए घर में ही तीन महीने की हिरासत की सजा सुनाई गई है. सऊदी अरब के अल-इतिहाद क्लब की ओर से खेलने वाले 29 साल के स्ट्राइकर प्रिजोविच ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हुई सुनवाई के दौरान अपना दोष स्वीकार किया.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनाई गई सजा पुलिस ने प्रिजोविच और 19 अन्य लोगों को शुक्रवार को यहां एक होटल के बार में एकत्रित होकर लाकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया गया था. देश में शाम पांच बजे से सुबह पांच बजे तक लाकडाउन घोषित किया गया है. प्रिजोविच घर में रहने के आदेशों का उल्लंघन करने वाले सर्बिया के दूसरे खिलाड़ी हैं. इससे पहले रीयाल मैड्रिड के स्ट्राइकर लुका जोविच ने भी पिछले महीने आपात स्थिति के नियमों का उल्लंघन किया था.

फिजी के भी दो रग्‍बी खिलाड़ियों को नियम तोड़ने के अपराध में दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. स्‍थानीय अधिकारियों ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों के गैर जिम्‍मेदाराना व्‍यवहार को रग्बी के विश्‍व गवर्निंग बॉडी को सूचित किया जाएगा. हालांकि इन दोनों खिलाडि़यों की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है, मगर फिजी रग्‍बी यूनियन ने इसकी पुष्टि कर दी है कि वे दोनों पेशेवर खिलाड़ी हैं. फिजी ओलिंपिक सेवेंस चैंपियन है और इस महामारी के कारण होल्‍ड पर करने से पहले यह मौजूदा विश्‍व सीरीज में तीसरे स्‍थान पर काबिज थी.

फण्ड जुटाने के लिए अब ऑनलाइन गेम खेलेंगे यह शतरंज खिलाड़ी

कोरोना वायरस ने खेल प्रतियोगिताओं की तोड़ी कमर, हो सकता है अरबों का नुकसान

अब शराब कंपनियां बनाएंगी सैनिटाइजर, इस दिग्गज क्रिकेटर ने दिया आईडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -