9 दिन बाद गुफा में मिली फुटबाल टीम
9 दिन बाद गुफा में मिली फुटबाल टीम
Share:

एक गुफा में फंसे फुटबॉल टीम के 12 खिलाड़ी और कोच नौ दिनों के बाद अथक प्रयासों से उत्तरी थाईलैंड के माई साई जिले में आखिरकार जिंदा पाया गया है. सोमवार को उन्हें जांच दाल ने खोज लिया. टीम के 12 खिलाड़ी और कोच बाढ़ के पानी के कारण इस गुफा में आज से 9 दिन पहले फास गए थे. द न्यूयॉर्क टाइम्स को चियांग राय प्रांत के राज्यपाल नारोंगसाक ओसोट्टानाकोर्न ने बाताया कि खिलाड़ी और कोच जिंदा हैं, लेकिन उन्हें उनकी स्थिति के बारे में जानकारी नहीं है.


राज्यपाल ने कहा, 'मैं आपको आश्वासन देता हूं कि हमने उनकी खोज कर ली है. चिकित्सक अभी उनकी जांच कर रहे हैं. वह उनका इलाज करेंगे.' फुटबॉल टीम अपने कोच के साथ 23 जून को गुफा के अंदर जाने वाले रास्ते के बारिश के कारण अंदर ही रह गई थी. इन खिलाड़ियों की उम्र 11 से 16 वर्ष के बीच है और युवा फुटबॉल टीम के ये सदस्य अपने 25 साल कोच के साथ इस गुफा में फ़स गए थे.

इन खिलाड़ियों के लिए परिजनों से लेकर थाईलैंड और समूचे विश्व में प्रार्थनाये की गई थी. अब जब खिलाड़ियों को घुंड लिया गया है तो परिजन और बचाव दल उन्हें सकुशल बाहर लाने की कोशिश कर रहे है. रेस्क्यू टीम को कफ मशक्कत करना पड़ रही है. मगर इस टीम का मिलना एक सुखद खबर है.    

नौ साल बाद थाइलैंड में इस आदमी को मौत की सजा

विशव भर में 6 करोड़ लोग हुए घर छोड़ने को मजबूर

फीफा विश्व कप: फुटबाल टीम गुफा में कैद हुई, सेना जुटी निकालने में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -