स्विट्जरलैंड और स्वीडन के पास आज है अंतिम मौका

Jul 03 2018 12:32 PM
स्विट्जरलैंड और स्वीडन के पास आज है अंतिम मौका

आज फीफा में स्विट्जरलैंड और स्वीडन के पास यहाँ रहने का आखिरी मौका है. दोनों टीमें आज अंतिम-16 का मुकाबला खेलने उतरेगी. यहाँ स्विट्जरलैंड कोशिश करेगा 64 साल बाद इतिहास रचते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की ज्ञात हो कि स्विट्जरलैंड आखिरी बार 1954 विश्व कप में क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था. साथ ही बता दें स्वीडन की टीम अंतिम बार 1994 में क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थी.

यहाँ पर स्विट्जरलैंड के लिए अगले दौर में जाने की राह बेहद कठिन है. उसे इतिहास बदलना है तो ग्रुप दौर के खेल से बेहतर खेल दिखाना होगा क्योंकि स्वीडन हर मामले में उससे बेहतर है. स्वीडन की टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है क्योंकि उसका डिफेंस बेहद मजबूत है,  मैक्सिको के खिलाफ कोच ने अटैकिंग रणनीति अपनाई जो कारगर सिद्ध हुई.

 

गौरतलब है कि 5 बार स्वीडन की टीम विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही है. वहीं 1954 के सत्र में स्विट्जरलैंड आखिरी बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था. स्वीडन की टीम 50वां अपना विश्व कप का मैच खेलने उतरेगी.  इस टूर्नामेंट में 50 मैच खेलनी वाली स्वीडन दुनिया की 11वीं टीम होगी. स्विट्जरलैंड की टीम 3 बार  अंतिम-16 के दौर से आगे नहीं बढ़ पाई है. 1994, 2006 और 2014 में टीम प्री-क्वार्टर फाइनल से बाहर आ गई.

इंडिया-ए की इंग्लैंड पर खिताबी जीत

मैक्सिको को 2-0 से हराकर ब्राजील क्वार्टर फाइनल

फीफा: बेल्जियम का जापान पर पलटवार, अब मुकाबला ब्राजील से

 

?